Home / Odisha / ओडिशा में 21 जून से होगी प्री-मानसून बारिश

ओडिशा में 21 जून से होगी प्री-मानसून बारिश

  • अगले दो-तीन दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल

भुवनेश्वर। ओडिशा में कल से मौसम में बदलाव होने की संभावना है, जबकि राज्य के कई हिस्सों में 21 जून से प्री-मानसून बारिश होगी। यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यहां सोमवार को देते हुए कहा कि अगले दो-तीन दिनों में ओडिशा के अधिक हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। इससे कुछ हिस्सों में गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। इस दौरान तटीय और आंतरिक ओडिशा के लिए हीट वेव अलर्ट नहीं है, लेकिन पश्चिमी ओडिशा के कई हिस्सों के लिए हीट वेव चेतावनी लागू रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बलांगीर, बौध, कंधमाल, अनुगूल, देवगढ़ जिले के कुछ स्थानों पर लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति रहने की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है।

इसके साथ ही नुआपड़ा, कलाहांडी, नयागढ़, खुर्दा, कटक, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज जिले में एक या दो स्थानों पर लू की स्थिति रहने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

अगले 24 घंटों के दौरान मयूरभंज, केंदुझर, बालेश्वर, अनुगूल, ढेंकानाल, कटक, जाजपुर, कलाहांडी, कंधमाल, रायगढ़ा, गजपति, गंजाम, नवरंगपुर, कोरापुट, मालकानगिरि जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए भी पीली चेतावनी चेतावनी जारी की गई है।

इसके बाद 21 जून को सुबह 08.30 बजे तक सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, सोनपुर, देवगढ़, बलांगीर जिले में एक या दो स्थानों पर लू की स्थिति रहने की संभावना है। इन जिलों के लिए भी पीली चेतावनी जारी की गई है।

इसके साथ ही पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, सोनपुर, बौध, नुआपड़ा, बलांगीर, कलाहांडी, कंधमाल, नवरंगपुर, रायगढ़, कोरापुट, मालकानगिरि, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, मयूरभंज, केंदुझर, ढेंकानाल, अनुगूल जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

22 जून को सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, कोरापुट, रायगड़ा जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

23 जून को सुबह 08.30 बजे तक बालेश्वर, मयूरभंज, केंदुझर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है और ओडिशा के बाकी जिलों के जिलों में एक या दो स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है।

Share this news

About admin

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *