Home / Odisha / ओडिशा में तीन दिनों तक जारी रहेगी भीषण गर्मी
भीषण गर्मी #भीषण_गर्मी

ओडिशा में तीन दिनों तक जारी रहेगी भीषण गर्मी

भुवनेश्वर। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने रविवार को भविष्यवाणी की कि प्रचलित भीषण गर्मी की लहर अगले तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है क्योंकि दिन के तापमान (अधिकतम तापमान) में किसी बड़े बदलाव के कोई संकेत नहीं हैं। इसके बाद दिन का तापमान ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर धीरे-धीरे 3°C – 5°C तक गिर जाएगा। इस बीच, अगले तीन दिनों के दौरान ओडिशा के जिलों में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 4 – 7 डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना है। नतीजतन, अगले तीन दिनों के दौरान गर्म और असुविधाजनक मौसम रहने की संभावना है और लोगों को सलाह दी गई है कि वे सुबह 11.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे के बीच दिन के समय बाहर जाते समय गर्मी के जोखिम से बचने, ठंडे रहने और निर्जलीकरण से बचने के लिए एहतियाती उपाय करें।

आईएमडी ने केंदुझर, सुंदरगढ़, संबलपुर, अनुगूल, ढेंकानाल, झारसुगुड़ा, बरगढ़, देवगढ़, सोनपुर, बौध, बलांगीर, कंधमाल, कटक, मयूरभंज, जाजपुर, नुआपड़ा और कलाहांडी जिलों में कुछ स्थानों पर लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया है।

संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बरगढ़, सोनपुर, देवगढ़, अनुगूल, बौध, बलांगीर और कंधमाल जिलों में कुछ स्थानों पर सोमवार के लिए लू से गंभीर लू की स्थिति के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। मयूरभंज, केंदुझर, ढेंकानाल, नयागढ़, कटक, खुर्दा, नुआपड़ा और कलाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों के लिए लू की स्थिति के लिए एक पीली चेतावनी जारी की गई है।

मंगलवार को संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बरगढ़, सोनपुर, देवगढ़ और बलांगीर जिलों में एक या दो स्थानों पर लू की स्थिति रहने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

Share this news

About admin

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *