Home / Odisha / हादसा स्थल पर सामान्य हुआ ट्रेनों का आवागमन

हादसा स्थल पर सामान्य हुआ ट्रेनों का आवागमन

  •  दुर्घटना के लिए जिम्मेदार को मिलेगी कड़ी से कड़ी सजा – रेलमंत्री

भुवनेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर जिले के बाहनगा में त्रासदी के 51 घंटे बाद रेलवे पटरियों की मरम्मत का काम पूरा हो गया है। यहां से अब ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है। इस ट्रैक से पहली मालगाड़ी गुजरते समय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाथ जोड़कर प्रभु से प्रार्थना की। इस बीच, एक पैसेंजर ट्रेन और हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने भी सोमवार सुबह पटरियों की बहाली के बाद सेवाएं फिर से शुरू कर दीं। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन बाहनगा रेलवे स्टेशन की पटरियों को बेहद धीमी रफ्तार से पार करती नजर आई।

रेल मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी ने बहुत अच्छा काम किया है। मुझे प्रभावित परिवारों के लिए बहुत दुःख हो रहा है, लेकिन हम घटना के मूल कारण तक पहुंचेंगे और जो भी जिम्मेदार होगा उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने रास्तों की बहाली का निर्देश जारी किया था, जिसके तुरंत बाद क्षतिग्रस्त पटरियों पर निर्माण कार्य शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए पूरी टीम ने क्षतिग्रस्त रेलों को ठीक करने के लिए लगन से काम किया और सेवाओं को फिर से शुरू करने से पहले दोनों लाइनों का परीक्षण किया गया।

अब दोनों पटरियों पर सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। हादसे के 51 घंटे बाद दोनों लाइनों पर सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गईं।

इससे पहले रविवार को रेल मंत्रालय ने हादसे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की थी। शुक्रवार को हुए इस हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई है, जिसे देश के सबसे भीषण हादसों में से एक बताया जा रहा है।

रेल मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि जो कुछ भी हुआ, प्रशासन के पास जो जानकारी थी, उसे ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड ने सिफारिश की है कि जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *