Home / Odisha / 2024 को लेकर भाजपा उतरी चुनावी मोड में

2024 को लेकर भाजपा उतरी चुनावी मोड में

  • केंद्र में नौ साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड किया पेश

  • प्रेजेंटेशन के जरिए एक-एक उपलब्धियों को गिनाया

  • मोदी ने नौ साल में जनता और देश के लिए किया काम – जी किशन रेड्डी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 में होने वाले आम चुनावों को लेकर चुनावी मोड में उतर गई है। आज ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित एक होटल में भाजपा ने केंद्र सरकार के नौ सालों के दौरान किए गए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया तथा प्रेजेंटेशन के जरिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों की गिनती कराई तथा उपलब्धियों को जनता के सुपुर्द किया।

आज यहां केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी तथा मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तथा बताया कि यह सरकार रिमोट से नहीं चली और जनता तथा देश के लिए जमकर कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और यह देश विश्व गुरु की संज्ञा हासिल कर चुका है। पुरी दुनिया भारत की नीतियों का अध्ययन कर रही है। भारत के झंडे का महत्व पूरी दुनिया ने यूक्रेन-रूस युद्ध के दौरान देखा, जब कई देशों के लोगों ने वहां से निकलने के लिए तिरंगे का सहारा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को लोगों ने जमकर स्वीकार्य किया है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश में लगभग छह चुनावों में भाजपा को जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

रेड्डी ने उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना महामारी से निपटने के लिए 220 करोड़ टीके मुफ्त में दिए गए, जबकि 3.5 करोड़ पक्का मकान गरीबों को मिला। 11.72 करोड़ शौचालय बनाए गए, 12 करोड़ घरों में नल के जरिए शुद्ध पेयजल पहुंचा है। इस योजना पर काम अभी भी जारी है। इसके साथ ही 9.6 करोड़ परिवार को गैस कनेक्शन, कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिया गया। आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये तक मुफ्त चिकित्सा सुविधि उपलब्ध कराई गई है। इतना ही नहीं मोदी के कार्यकाल में एम्स जैसे अस्पतालों की संख्या बढ़ाई गई, मेडिकल में सीटें बढ़ीं। आईआईटी और आईआईएम की संख्या भी काफी बढ़ी है।

रेड्डी ने बताया केंद्र सरकार की नीतियों के कारण स्टार्टअप की रिकार्डतोड़ संख्या बढ़ी है। भारत में निवेशकों का रूझान बढ़ा है। स्टार्टअप्स और निवेश के कारण देश में रोजगार के अवसर सृजित हो रहे हैं।

रेड्डी ने बताया कि बीते आठ सालों में किसानों को बड़ी राहत मिली है। उन्हें बीज के लिए ऋण नहीं लेने पड़ रहे हैं और ना ही बीते आठों में खाद के दाम में बढ़ोतरी हुई है। इतना ही नहीं, निर्यात में भी भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *