Home / Odisha / ओडिशा में कालबैसाखी में फंसी वंदे भारत एक्सप्रेस

ओडिशा में कालबैसाखी में फंसी वंदे भारत एक्सप्रेस

  • इंजन के सामने का विंड शिल्ड और पैंटोग्राफ को पहुंचा क्षति

  • रेलवे लाइन पर गिरा पेड़, ओवरहेड टूटा

  • आज पुरी और हावड़ा से नहीं खुलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

गोविंद राठी, भुवनेश्वर/बालेश्वर।

कालबैसाखी के दौरान तेज तूफान में आज पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस (22896) पूर्व तट रेलवे के बैतारिणी और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच फंस गई। तेज तूफान के कारण ट्रेन के इंजन का विंड शिल्ड, पैंटोग्राफ, एक खिड़की का शीशा को नुकसान पहुंचा है और एक कोच के ऊपरी हिस्से में दरार आई है। हालांकि इस हादसे में किसी घायल होने की सूचना नहीं है।

दक्षिण पूर्व रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने ट्रेन को आंशिक रूप से क्षति पहुंचने की बात की पुष्टि की है। मीडिया को साझा की गई जानकारी में उन्होंने बताया है कि पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस खराब मौसम में भारी गड़गड़ाहट, तेज हवा और बारिश के कारण आज शाम 16.30 बजे से बैतारिणी और मंजुरी रोड स्टेशनों के बीच रोक दी गई। इस तूफान में पेड़ की शाखाएं इंजन के सामने गिर गईं थी, जिससे इसे रोका गया। इस दौरान ट्रेन के इंजन का विंड शिल्ड, पैंटोग्राफ, एक खिड़की का शीशा को नुकसान पहुंचा है और एक कोच के ऊपरी हिस्से में दरार आई है।

इस घटना के तुरंत बाद रेलवे की टीम ने तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के लिए युद्ध स्तर पर काम शुरू किया और एक डीजल इंजन की मदद से उसे रवाना किया गया। बताया गया है कि संख्या सी-12 कोच के ऊपरी हिस्से में दरार आई है तथा सी-9 के खिड़की का शीशा टूटा है। इधर, पूर्व तट रेलवे ने बताया कि कल सोमवार को हावड़ा और पुरी दोनों ही दिशाओं से वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा रद्द रहेगी, क्योंकि इसकी मरम्मत की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद पर बूथ धांधली का आरोप, भाजपा कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

सिपाही पर हमला, पुनः मतदान की मांग जाजपुर। जिले के बारी में रामचंद्रपुर पुलिस स्टेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *