Home / Odisha / आचार्य महाश्रमण का 62वां जन्मोत्सव एवं 14वां पटोत्सव मना

आचार्य महाश्रमण का 62वां जन्मोत्सव एवं 14वां पटोत्सव मना

  • दीक्षार्थी संजना पारख के लिए मंगल भावना का आयोजन

भुवनेश्वर। श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा भुवनेश्वर की ओर से महातपस्वी, शांतिदूत आचार्य श्री महाश्रमण जी का 62वां जन्मोत्सव एवं 14वां पटोत्सव के साथ दीक्षार्थी संजना पारख के मंगल भावना का आयोजन स्थानीय तेरापंथ भवन, भुवनेश्वर में कल महिला मंडल के मंगलाचरण के साथ कार्यक्रम आरम्भ हुआ।

सभा अध्यक्ष बच्छराज बेताला ने स्वागत व्यक्तव्य रखते हुए आचार्य महाश्रमण के जन्मोत्सव तथा 14वें पटोत्सव पर सम्पूर्ण समाज की तरफ से अशेष बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की तथा कहा कि उस महातपस्वी के गुणों को असंतय अपने जीवन में उतार पायें यही सच्ची शुभकामना होगी।

दीक्षार्थी बहन संजना पारख कोलकाता तथा बेताला परिवार की दोहीती, जो आगामी 29 जून 2023 को मुम्बई में परम श्रद्धेय आचार्य श्री महाश्रमण के कर कमलों से दीक्षित होने वाली हैं, को उनके भावी जीवन के लिए पूरे समाज की तरफ से शुभकामनाएं प्रेषित की गई।

महिला मंडल अध्यक्ष मधु गिड़िया, तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष वीवेक बेताला ने अपने आराध्य तथा दीक्षार्थी बहन संजना के प्रति शुभकामनाएं देते हुए अपने भाव रखे।

स्थानीय महिला मंडल तथा बेताला परिवार की महिलाओं ने गीत के माध्यम से अपने भाव रखा। सपना बैद, बिशाखा बेताला ने सुमधुर गीतिका के माध्यम से अपने भावों को रखा।

तेरापंथ समाज के वरिष्ठ श्रावक प्रकाश बेताला तथा श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रफुल्ल बेताला ने आज के परिपेक्ष पर सारगर्भित भाव रखे।

दीक्षार्थी संजना पारख ने अपने गुरु के प्रति अनन्त कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे जीवन को संयम पथ पर अग्रसर होने का मार्ग दिखाया। अपने पिता संजय पारख तथा माता संजू एवं भाई संजोग को याद करते हुए कहा कि वे मेरे जीवन के लिए महा उपकारी हैं। उनकी प्रेरणा आज मैं इस असार संसार से मुंह मोड़ कर संयम के राज पथ की ओर अग्रसर हो रही हूं। उन्होंने ने सभी से निवेदन किया कि जीतना सम्भव हो सके, संयमित जीवन जिने का प्रयास करना चाहिए।

सुश्री साक्षी बेताला ने दीक्षार्थी बहन संजना पारख का जीवन परिचय प्रस्तुक किया तथा वर्षा के साथ गितिका के माध्यम से अपने आराध्य देव तथा दीक्षार्थी के प्रति भावनाएं व्यक्त की।

स्थानीय सभी संस्थाओं ने दिक्षार्थी बहन का स्वागत, अभिनन्दन किया।

बहुत बड़ी संख्या में स्थानीय श्रावक, श्राविकाओं के अलावा पारिवारक जन तथा गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति से आयोजन की गरिमा बढ़ी।

कार्यक्रम का सफल संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन सभा मंत्री पारस सुराणा ने किया।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *