Home / Odisha / मंत्री प्रताप देव के बयान को लेकर भाजपा ने साधा निशाना

मंत्री प्रताप देव के बयान को लेकर भाजपा ने साधा निशाना

  •  मंत्री की भाषा राज्य सरकार के हिन्दू विरोधी भाव को कर रही है प्रदर्शित – समीर मोहंती

  • पूछा-हिंसा के लिए हनुमान जयंती कार्यक्रम के आयोजकों जिम्मेदार बताना क्या हिन्दू घृणा की मानसिकता नहीं

  • कहा-संबलपुर हिंसा में लोगों को सुरक्षा न देते हुए दंगाइयों को बचा रही है बीजद सरकार

  •  कुख्यात अपराधी गुड्डू मुस्लिम, राजा खान के साथ पूर्व मंत्री के संबंध को स्पष्टीकरण मांगा

भुवनेश्वर। संबलपुर हिंसा मामले में राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री प्रताप केशरी देव के बयान को लेकर भाजपा ने निशाना साधा है। वरिष्ठ मंत्री प्रताप केशरी देव ने हिंसा के लिए हनुमान जयंती कार्यक्रम के आयोजकों को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह बयान राज्य सरकार की हिन्दू विरोधी मानसिकता को स्पष्ट कर रही है।

उन्होंने कहा कि गत 12 अप्रैल को हनुमान जयंती से पूर्व बाइक रैली पर छतों से पथर फेंके गए। लाठियों से हमला किए गए तथा घरों से पेट्रोल बम बरामद किए गए। शांतिपूर्ण रुप से शोभायात्रा में जा रहे लोगों पर दंगाइयों ने काफिरों को काट डालेंगे जैसे नारों के साथ हथियार लेकर हमला किया, लेकिन मंत्री प्रताप देव कह रहे हैं इन दंगाइयों की कोई गलती नहीं है। जो लोग हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाल रहे थे, गलती उनकी थी।

उन्होंने कहा कि मंत्री प्रताप देव के बयान से स्पष्ट हो रहा है कि बीजू जनता दल दंगाइयों को सुरक्षा दे रही है। उनके बचाव में चटान की तरह खड़ी है। इस हमले में लगभग 150 लोग शामिल थे। इन लोगों के फोटो व वीडियो उपलब्ध हैं, लेकिन राज्य सरकार व उनकी पुलिस केवल 30 लोगों को गिरफ्तार कर हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। उन्होंने पूछा कि अन्य दंगाइयों को गिरफ्तार नहीं करने के लिए पुलिस पर कौन दबाव डाल रहा है है। उधर, इन दंगाइयों को खुला छोड़ा जा रहा है और हनुमान जयंती समारोह समिति के नेता को बिना किसी कारण गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है।

मोहंती ने कहा कि ओडिशा में एक विशेष गुट लगातार अपनी काया का विस्तार कर रहा है। राज्य सरकार का उस पर पूरा प्रोत्साहन है। बाहर के राज्यों के अपराधी जैसे गुड्डू मुस्लिम का पुरी व बरगड़ में आकर रहना राज्य सरकार की व्यवस्था की पोल खोल रहा है। गुड्डू मुस्लिम व उसके सहयोगी राजा खान का राज्य के पूर्व मंत्री तथा वर्तमान के विधायक सुशांत सिंह के साथ क्या संबंध हैं, इसके बारे में जांच की आवश्कता है। गुड्डू मुस्लिम, राजा खान व पूर्व मंत्री के बीच त्रिकोणीय संबंध के बारे में भी उद्योग मंत्री प्रताप देव को अपनी बात स्पष्ट करनी चाहिए।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *