Home / Odisha / श्रीमंदिर की गायब फाइलों को लेकर भाजपा ने थाने में की शिकायत

श्रीमंदिर की गायब फाइलों को लेकर भाजपा ने थाने में की शिकायत

  • कहा-ओडिशा सरकार का प्राय़ोजित है चोरी का मामला

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज शहर के कैपिटल थाना पहुंच कर पुरी के श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन से जुड़ी फाइलों के चोरी होने के संबंध में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा विधायक ललितेंदु विद्याधर महापात्र के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करायी।

इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार के निकम्मेपन के कारण पहले पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर के रत्नभंडार का चाभी खो गई थी और अब राज्य सरकार के लोकसेवा भवन के परिसर से विधि विभाग से श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन की दो महत्वपूर्ण फाइल चोरी होने की बात कही जा रही है। वास्तव में यह फाइलें चोरी नहीं हुईं हैं, बल्कि राज्य सरकार ने स्वयं इन फाइलों को नष्ट करना की साजिश रची है। राज्य सरकार जान बूझकर ऐसा बार-बार कर रही है। विधि विभाग की फाइल जेटीए 55 आफ 2006 व जेटीओ6आफ 2024 फाइल गुम होने की बात सरकार कह रही है। इन फाइलों विभिन्न कोर्ट, उच्च न्यायालय व सर्वोच्च न्यायालयों के निर्देशों के अनुपालन के संबध में महत्नपूर्ण कागजात थे। राज्य सरकार इन फाइलों को स्वयं गायब कर अब ढूंढने की बात कह रही है।

महापात्र ने कहा कि राज्य सरकार ड्रामा करने के बजाय स्पष्ट करे कि इन फाइलों में क्या था। उन्होंने कहा कि ओडिशा में किस तरह की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है कि यहां महाप्रभु जगन्नाथ से जुड़ी फाइलें भी सुरक्षित नहीं हैं। सरकार महाप्रभु जगन्नाथ व उनके भक्तों के साथ बार-बार खिलवाड़ कर रही है। इस कारण ओडिशा के लोग दुःखी हैं। इस तरह के साजिश रचने वाले लोग व अधिकारियों के खिलाफ जांच कर तत्काल कार्रवाई की जाए।

इस प्रतिनिधि दल में विधायक डा बुधान मुर्मू, के नारायण राय, उपाध्यक्ष शुभदर्शिनी पटनायक, पार्टी प्रवक्ता अनिल बिश्वाल व अन्य उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *