Home / Odisha / बेहतर कल के लिए युवाओं को संवेदनशील बनाने पर जोर

बेहतर कल के लिए युवाओं को संवेदनशील बनाने पर जोर

  • कीट डीयू की ओर से जी-20 के तहत वाई-20 का आयोजन

  • देशभर से सैकड़ों मीडियाकर्मी हुए शामिल

भुवनेश्वर। कीट डीयू की ओर से जी-20 के तत्वावधान में कल दो दिवसीय वाई-20 आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने एक बेहतर कल के लिए युवाओं को संवेदनशील बनाने का आह्वान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि संवेदनशील युवा ही देश को एक बेहतर रास्ते में ले जा सकता है। देश की तरक्की के लिए युवाओं का संवेदनशील होना अति आवश्यक है।

उल्लेखनीय है कि कीट डीयू की ओर से शनिवार को यहां स्थित एक होटल में द पॉवर ऑफ यूथ: ड्राइविंग चेंज एंड बिल्डिंग एक बेटर वर्ल्ड शीर्षक पर एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया था। इस आयोजन की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसमें केवल मीडियाकर्मी ही शामिल हुए थे। ओडिशा के साथ-साथ देशभर से सैकड़ों की संख्या में पत्रकार इसमें शामिल हुए। इस दौरान मंच पर कीट-कीस के संस्थापक डा अच्युत सामंत के साथ-साथ देश के वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला, वरिष्ठ नेता व पत्रकार तथागत सतपथी और सौम्यरंजन पटनायक समेत अन्य अतिथि मंचासीन थे।

कार्यक्रम की शुरुआत में कीट और कीस के संस्थापक प्रो. अच्युत सामंत ने सभी अतिथियों   का स्वागत और अभिनंदन किया। इसके बाद वक्ताओं ने सत्र के दौरान अपने-अपने विचार रखे तथा मीडियाकर्मियों से भी सकारात्मक दिशा में पत्रकारिता करने का आह्वान किया। इस दौरान सौम्यरंजन पटनायक ने कहा कि यह वक्त मीडिया को एक होकर देश को जोड़ने का है। तथागत सतपथी और प्रभु चावला ने एक बेहतर कल के लिए सकारात्मक सृजन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि युवा का मतलब आयु से नहीं, अपितु नई सोच से है। आज भारत में दुनियाभर की तुलना में सबसे अधिक युवा हैं। इसलिए युवाओं के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। पूरे देश की अखंडता को बनाए रखने की जिम्मेदारी है।

प्रभु चावला ने अपने संबोधन में एक नया नारा दिया। उन्होंने कहा कि देश को अब युवा और महिला सशक्तिकरण की जगह पर मानव सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सबको ध्यान में रखकर सशक्रिकरण की बात करने की जरूरत है, तभी भारत और सशक्त होगा। उन्होंने कहा कि सशक्त भारत के लिए सबसे पहले सबको भारतीय होने पर गर्व करना चाहिए और युवाओं को अपने देश के बारे में जानने, सुनने और पढ़ने का अवसर मिलना चाहिए, तभी जाकर वह कल देश में मौजूद संशाधनों का प्रयोग कर पाएंगे। कार्यक्रम के बीच देशभर से शामिल हुए पत्रकारों और फोटोग्राफरों को सम्मानित किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *