Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने जापान में निपन स्टील के कार्यालय का किया भ्रमण

मुख्यमंत्री ने जापान में निपन स्टील के कार्यालय का किया भ्रमण

  • ओडिशा में निपन कंपनी स्थापित होगा 30 बिलियन टन क्षमता वाली इस्पात कारखाना

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी जापान दौरे के दौरान निपन स्टील कंपनी गये। वह निपन स्टील कॉरपोरेशन के आईडी सेंटर भी गए। मुख्यमंत्री के साथ-साथ राज्य सरकार के प्रतिनिधिदल ने भी कंपनी के कार्यालय का दौरा किया।

मुख्यमंत्री इससे पहले निपन स्टील कॉरपोरेशन के अध्यक्ष इजी हासिमोटा से भी मुलाकात की थी। दोनों के बीच चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को यह बताया गया कि ओडिशा में निपन कंपनी 30 मिलियन टन क्षमता वाले एक विशाल इस्पात संयंत्र की स्थापना करेगी।

मुख्यमंत्री ने भी हासिमोटा व उनकी टीम को शीघ्र ओडिशा आने का निमंत्रण किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधि दल के साथ वर्तमान में जापान के दौरे पर हैं।

इस प्रतिनिधि दल में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के अलावा राज्य के उद्योग मंत्री प्रताप केसरी देव, मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना, उद्योग विभाग के सचिव हेमंत शर्मा, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के सचिव मनोज कुमार मिश्र, इपीकॉल के प्रबंध निदेशक भूपेंद्र पूनिया भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से मुख्यमंत्री के सचिव वीके पांडियन व मुख्यमंत्री के विशेष सचिव विनील कृष्णा भी इसमें शामिल हैं।

उनके साथ इस्पात, एलुमिनियम, खाद्य व समुद्री खाद्य प्रक्रियाकरण, ग्रीन हाइड्रोजन, ग्रीन अमोनिया आदि क्षेत्र के उद्योगपति भी जापान के दौरे पर हैं। वहां वह ओडिशा में पूंजी निवेश की संभावना पर बातचीत कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन जल्द होगा – मोहन माझी

कहा- चिंता की कोई बात नहीं भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *