Home / Odisha / नुआपड़ा में तेंदुए का कहर जारी

नुआपड़ा में तेंदुए का कहर जारी

  • एक बछड़े का किया शिकार

  • एक महीने में 16 पशुओं और एक वृद्धा को मौत के घात उतारा

नुआपड़ा। नुआपड़ा जिले में एक तेंदुए का कहर जारी है। जिले के सदर प्रखंड के पाबरटोला गांव में कल रात आदमखोर तेंदुए ने एक बछड़े को फिर खींच ले गया। आज सुबह चिट्टी राम सतनामी के पशु का शव मिला। इससे क्षेत्र में फिर से दहशत पैदा हो गई। ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को बताया कि दो दिन पहले क्षेत्र में देखे गए तेंदुए ने जानवर को नोंच डाला था।

जिले के कोमना प्रखंड के बेलरदना और सिरिली गांवों में दो दिन पहले ही तेंदुए ने दो बछड़ों को खा लिया था। एक बछड़ा बेलरदना के अर्जुन धारुआ का था, जबकि दूसरा सिरिली गांव के गोपीनाथ मांझी का था।

घटना के बाद कोमना रेंजर देबदत्त सुतार और वन अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और जांच के दौरान तेंदुए के पैरों के निशान पाए गए।

इससे पहले 25 मार्च को एक तेंदुए ने धर्मबंधा पुलिस सीमा के तहत कोडापाली के एक ग्रामीण के एक बछड़े को मार डाला था। वह वह पास के जंगल में चर रहा था। बाद में जांच के दौरान वन अधिकारियों को तेंदुए के पैरों के निशान मिले।

पिछले महीने जिले में कुल मिलाकर 16 घरेलू पशुओं और एक बुजुर्ग महिला को तेंदुए ने मार डाला है। कोमना प्रखंड के जलामाधेई गांव की सनमती बारिक (65) के रूप में पहचाने जाने वाले छह से अधिक पालतू जानवर और एक बूढ़ी महिला तेंदुए का शिकार हो गई है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *