Home / Odisha / कटक में दो लाख की नकली दवाएं जब्त

कटक में दो लाख की नकली दवाएं जब्त

  •  दवा वितरक कंपनी के मालिक विजय अग्रवाल गिरफ्तार

कटक। कटक में एक बार फिर नकली दवा के कारोबार का खुलासा हुआ है। जिले के औषधि नियंत्रण विभाग और पुरीघाट पुलिस ने शहर में दो लाख रुपये की नकली दवाइयां जब्त की हैं और इस सिलसिले में एक दवा वितरक फर्म के मालिक को हिरासत में लिया है।
खबरों के मुताबिक, कटक के पुरीघाट पुलिस थाने में टाउन हॉल रोड स्थित श्री डिस्ट्रीब्यूटर्स के पास संयुक्त छापेमारी के दौरान नकली दवाइयां बरामद की गईं। पुलिस ने इस सिलसिले में श्री डिस्ट्रीब्यूटर्स के मालिक विजय अग्रवाल को हिरासत में लिया है।
पुलिस और औषधि नियंत्रण विभाग की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नकली दवाओं का इस्तेमाल पेट की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता था। नकली दवा दूसरे राज्यों से सप्लाई की जाती थीं और कटक में बेची जाती थीं।
गौरतलब है कि हाल के दिनों में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में नकली दवाओं की बिक्री की घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि हुई है। इससे पहले पुलिस ने कटक में फर्जी “टेल्मा 40” और “टेल्मा एएम” जब्त की थी। उन दोनों दवाओं का इस्तेमाल रक्तचाप की समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता था और कटक में वितरकों को कथित तौर पर नकली दवाओं की आपूर्ति करने वाले दो व्यक्तियों को बिहार से गिरफ्तार किया गया था।
हाल ही में, ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने घोषणा की थी कि वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी से ओडिशा में नकली दवाओं की आपूर्ति की जांच के लिए एक टीम भेज रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *