Home / Odisha / तेज आवाज से कांपे बालेश्वर, भद्रक और मयूरभंज के इलाके

तेज आवाज से कांपे बालेश्वर, भद्रक और मयूरभंज के इलाके

  • लोगों ने महसूस किए हल्के झटके, कंपन कुछ सेकेंड तक रहा

  • अचानक हिलने लगे दरवाजे, खिड़कियां और फर्नीचर

बालेश्वर। ओडिशा के मयूरभंज जिले के बारिपदा, भद्रक और बालेश्वर जिलों के कुछ इलाके तेज आवाज के कारण कांप उठे। इसके साथ ही स्थानीय निवासियों ने आज सुबह हल्के झटके महसूस किए, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। स्थानीय लोगों ने कहा कि उन्होंने तेज आवाज सुनी और अचानक दरवाजे, खिड़कियां और फर्नीचर हिलने लगे। कंपन कुछ सेकेंड तक रहा। दहशत में लोग घर से बाहर खुले मैदान में निकल आए। तेज आवाज के कारणों का पता नहीं चला है। अधिकारियों ने भी इस संबंध में कुछ भी पुष्टि नहीं की।

इधर, चांदीपुर में मिसाइल परीक्षण का ऐसा कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। मयूरभंज में लोग हवाई पट्टी से उड़ान भरते समय सुपरसोनिक जेट के आवाज करने को लेकर आशंकित थे।

एक स्थानीय व्यक्ति का कहना है कि हम एक दुकान में थे, जब घटना हुई। हम अचानक घर से बाहर आए और आसमान की तरफ देखा, लेकिन कुछ नहीं मिला। हमें लगता है कि चांदीपुर में कोई मिसाइल परीक्षण हो सकता है, जिससे आवाज आ सकती है।

मयूरभंज के एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि यह भूकंप या इसका कोई संकेत नहीं था।

भद्रक के कुछ हिस्सों में भी ऐसा ही अनुभव हुआ।

भूवैज्ञानिक प्रदीप दाश ने इसे आसमानी भूकंप का नतीजा बताया। उन्होंने कहा कि ऐसी आवाज का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। यह एक आसमानी भूकंप हो सकता है, जिससे ध्वनि और झटका हुआ। दूसरा कारण आकाश में दो उल्कापिंडों का टकराना भी हो सकता है।

इससे पहले पिछले साल नवंबर में भद्रक, जाजपुर, बालेश्वर और मयूरभंज के कई हिस्सों में इसी तरह की तेज आवाज सुनी गई थी, लेकिन, सरकार ने इसे हल्के में लिया और कारण जानने का कोई प्रयास नहीं किया।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *