Home / Odisha / बालेश्वर पुलिस गंजाम के दो कुख्यात लुटेरों को दबोचा

बालेश्वर पुलिस गंजाम के दो कुख्यात लुटेरों को दबोचा

  • एक लाख 88 हजार नकद बरामद

बालेश्वर। जिले के सहदेवखुंटा थाने की पुलिस ने बालेश्वर शहर समेत बलियापाल, जलेश्वर, नीलगिरि व भद्रक एवं बासुदेवपुर थाना क्षेत्रों में लगातार लोगों को लूटने वाले लुटेरों के गिरोह के 2 युवकों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि इसी माह के 16 तारीख, गुरुवार को बालेश्वर सदर प्रखंड छानुआ अंचल के निवासी देवेंद्र नाथ जेना नाम के व्यक्ति को सहदेवखुंटा थाने के समीप उस समय लूट लिया गया, जब वह एटीएम से 10 हजार रुपये निकाल कर घर लौट रहा था। जेना द्वारा सहदेवखुंटा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने मामला संख्या 52/2023 दर्ज किया और जांच जारी रखी। बाद में विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिलने पर पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए थाने लाई एवं इस दौरान उन्होंने लूट की बात कबूल कर ली।

इस दस हजार की लूट के साथ सहदेवखुंटा अंचल से इस महीने की 14 तारीख को 50 हजार रुपये, 17 तारीख को बालियापाल अंचल से 80 हजार रुपये एवं 13 तारीख को सदर थाना अंचल से 48 हजार रुपये लूटने की बात उन्होंने पुलिस के सामने स्वीकारी है।

गंजाम जिले के पाकलपल्ली और कलासंदपुर इलाके में लुटेरों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान कुल 1 लाख 88 हजार रुपये और 2 मोबाइल फोन और काले रंग की यामाहा बाइक जब्त करने की सूचना, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बालेश्वर पुलिस अधिक्षक सागरिका नाथ ने दी। इन दो लुटेरों में से एक सहदेवखूंटा थाना, सदर थाना, बलियापाल थाना, नीलगिरी थाना, जालेश्वर थाना, भद्रक थाना, बासुदेबपुर थाना क्षेत्र में लूट की 10 वारदातों में शामिल था, जबकि दूसरा सहदेवखूंटा थाना, बालेश्वर सदर थाना, बालियापाल थाना में लूट की चार वारदातों में शामिल है। उन्होंने बताया कि दोनों को आज अदालत में पेश कर उनसे और जानकारी जुटाने के लिए जल्द ही रिमांड पर लाया जायेगा।

इस पत्रकार सम्मेलन में सदर एसडीपीओ शशांक शेखर बेउरा, सिटी डीएसपी गायत्री प्रधान व सहदेवखुंटा थाना आईआईसी शुभ्रांसु शेखर नयक प्रमुख उपस्थीत थे।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कल बिल्डर्स का 15 दिवसीय जलछत्र का उद्घाटन

भीषण गर्मी में पहले दिन लगभग एक हजार लोगों को दही का शर्बत पिलायी गयी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *