Home / Odisha / विधायक सुरेश राउतराय ने ली राजनीति से संन्यास

विधायक सुरेश राउतराय ने ली राजनीति से संन्यास

  • जटनी विधानसभा से अपने छोटे बेटे को उतारेंगे मैदान में

  •  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

भुवनेश्वर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छह बार के विधायक रहे सुरेश राउतराय ने आज चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की आश्चर्यजनक घोषणा की और कहा कि वह भविष्य में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

भुवनेश्वर में मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनके बेटे मन्मथ राउतराय अब जटनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि मेरे सबसे छोटे बेटे मन्मथ राउतराय जटनी से ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस में पैदा हुआ हूं। मैंने अपने 55 साल के करियर में न तो पार्टी के साथ अपनी वफादारी से समझौता किया और न ही अपने निजी फायदे के लिए पार्टी का इस्तेमाल किया। मैंने पार्टी के लिए ईमानदारी से काम किया है और आगे भी करता रहूंगा।

इधर, उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। इसके बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

उन्होंने कहा कि मेरे बेटे सिद्धार्थ ने ऊंचाई वाली चोटियों को फतह करके राज्य का नाम रोशन किया। मैं अपने बेटे की सफलता की कहानी साझा करने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने गया था। मुख्यमंत्री नवीन और 5-टी सचिव दोनों मेरे बेटे की सफलता के बारे में जानकर खुश थे। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मुख्यमंत्री के साथ मेरी मुलाकात के दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के यह अनुभवी नेता जटनी निर्वाचन क्षेत्र से छह बार ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे। साल 1977 में उन्होंने जनता पार्टी के टिकट पर निर्वाचन क्षेत्र जीता। इसके बाद में उन्होंने साल 1980, 1985, 1995, 2000 और 2019 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *