Home / Odisha / अपराधी बोलने पर नेता प्रतिपक्ष ने दिखाया बीजद को आइना

अपराधी बोलने पर नेता प्रतिपक्ष ने दिखाया बीजद को आइना

  •  बीजद के दागी विधायकों के बारे में सदन में विस्तार से दी जानकारी

  • मुद्दे पर दी खुली बहस की चुनौती

  • यदि किसी आम आदमी के साथ जीवन में दुर्व्यवहार किया है तो सार्वजनिक जीवन छोड़ दूंगा

भुवनेश्वर। बीजद सरकार के मंत्री व नेताओं द्वारा सदन के बाहर अपराधी करार दिये जाने पर आज नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र विधानसभा में जमकर बरसे और बीजद के कथित दागी नेताओं की सूची गिनायी। अपराधी दावे को लेकर बार-बार बयान दिये जाने के कारण नेता प्रतिपक्ष जय नारायण मिश्र आज विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के विधायकों के एक-एक मामले की जानकारी दी। उन्होंने बीजद विधायकों के खिलाफ दर्ज गंभीर मामलों का ब्यौरा प्रदान करने के साथ चुनौती देते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर बीजद के साथ खुली बहस के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनके जीवन में उन्होंने यदि किसी आम आदमी के साथ गलत व्यवहार किया है, तो वह सार्वजनिक जीवन छोड़ देंगे।

प्रश्नकाल में मिश्र ने कहा कि सरकारी पार्टी के मंत्री व विधायक सदन के बाहर बार उन्हें अपराधी बता रहे हैं। इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने के लिए उनकी बिल्कुल इच्छा नहीं थी, लेकिन वह उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

बीजद के 46 विधायकों के नाम पर 180 मामले दर्ज

नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र ने कहा कि बीजद के 46 विधायकों के नाम पर 180 मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि वह इन विधायकों को अपराधी नहीं बता रहे हैं। वे अपराधी हैं या नहीं यह तय करना उनका काम नहीं है, बल्कि कोर्ट का काम है। उन्होंने कहा कि बीजद के छह विधायकों पर हत्य़ा के प्रयास के मामले हैं। दो विधायकों के खिलाफ डकैती के अपराध जैसे मामले हैं। नौ विधायकों के खिलाफ चोरी, 4 विधायकों के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले हैं। इसी तरह 28 विधायकों के खिलाफ धमकी देने, 5 विधायकों के खिलाफ महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार तथा एक विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला है।

सरकार ने मुझ पर थोपा हत्या का मामला

उन्होंने कहा कि वह साल 1982 से छात्र राजनीति से राजनीति में आये हैं। बिजेपुर उप चुनाव में बीजद द्वारा चुनाव जीतने के लिए एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई और उसका आरोप मेरे ऊपर सरकार ने लगा दिये। इसके अलावा अधिकांश मामले हनुमान जयंती से जुड़े हुए हैं। इन मामलों को लेकर हाईकोर्ट भी राज्य पुलिस की भर्त्सना कर चुकी है।

जांच को भटकाने तो प्रयास

उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि राज्य सरकार के एक मंत्री ने बयान दिया है कि नव किशोर दास हत्या मामले में केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व जय नारायण मिश्र का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि मंत्री का अर्थ सरकार होता है। जांच आप करा रहे हैं। पुलिस आपकी है। आप कैसे मेरे ऊपर आरोप लगा सकती हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या मंत्री नव किशोर दास की जांच को भटकाने तो प्रयास नहीं कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि यदि आम लोगों के साथ उन्होंने कभी दुर्व्यवहार किया होगा, तो वह सार्वजनिक जीवन से हटने के लिए तैयार हैं।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *