Home / Odisha / जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की लाश फंदे से लटकी मिली

जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की लाश फंदे से लटकी मिली

  • पिता ने लगाया हत्या का आरोप

गजपति। जिले के परलाखेमुंडी प्रखंड के बेतागुड़ा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में आज नौवीं कक्षा की एक छात्रा की लाश फंदे से लटकी मिली। मृतका की पहचान सौदामिनी राइता के रूप में बतायी गई है।

सूत्रों के मुताबिक सौदामिनी और उसकी छोटी बहन स्कूल में पढ़ती थी। रविवार की रात सभी छात्राएं रोज की तरह खाना खाकर सोने चली गईं।

हालांकि, सभी जाग गईं, लेकिन सौदामिनी को फांसी पर लटका पाया। इसके बाद स्कूल के अधिकारियों को सूचना दी गयी और उसे परलाखेमुंडी जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

खबर लिखे जाने तक उसकी मौत के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया था। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सौदामिनी के परिवार के सदस्यों को रैगिंग या गुंडागर्दी को लेकर संदेह जताया है। उनका मानना था कि वह इतना बड़ा कदम नहीं उठा सकती थी।

पीड़िता के पिता डेविड रायता ने कहा कि हर कोई जानता है कि वह एक बहुत अच्छी छात्रा थी। वह एक प्रतिभाशाली गायिका भी थी, लेकिन इस चौंकाने वाली खबर से संदेह पैदा होता है कि उसकी हत्या की गई थी। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

हेडमास्टर प्रदीप कुमार पंडा ने कहा कि उसने हाल ही में 5 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया था। हमने कभी भी लड़की में कोई असामान्य व्यवहार नहीं देखा। वह अपनी पढ़ाई और अन्य गतिविधियों में अच्छी थी। उसका किसी असामान्य व्यवहार का ऐसा कोई पिछला इतिहास भी नहीं है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमने अपने स्कूल में उसके लिए कोई समस्या नहीं की है। वह एक अच्छी छात्रा थी और जब वह इतनी मेधावी छात्रा थी तो कोई भी स्कूल उसके साथ कुछ भी क्यों करेगा।

इधर, रामकृष्ण पति, एसडीपीओ परालाखेमुंडी ने कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय का नौवीं कक्षा की एक छात्रा को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया है। स्थानीय अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। जांच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *