Home / Odisha / ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार

ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार होने के आसार

  •  21 फरवरी से दो चरणों में होगा सत्र, 24 को वित्तमंत्री निरंजन पुजारी पेश करेंगे 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए बजट

  • नव किशोर दास की हत्या व अन्य मामलों को लेकर सत्र हंगामेदार होने की संभावना

भुवनेश्वर। राज्य विधानसभा का बजट सत्र कल 21 फरवरी से प्रारंभ होगा और 6 अप्रैल को समाप्त होगा। यह सत्र दो चरणों में चलेगा। 24 फरवरी को राज्य के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए बजट पेश करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्र के पहले दिन राज्यपाल प्रो गणेशीलाल सदन में अभिभाषण रखेंगे। सत्र का पहला चरण 21 फऱवरी से 2 मार्च तक होगा। 2 से 9 मार्च के बीच अवकाश रहेगा तथा 10 से 6 अप्रैल तक दूसरा चरण होगा।

विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। राज्य के लोगों की समस्याओं के साथ-साथ राज्य सरकार के मंत्री नव किशोर दास की दिनदहाड़े हत्या व इतने दिन बीत जाने के बाद भी हत्या के पीछे के षडयंत्रकारियों के नाम सामने न आने के मुद्दे को लेकर विधानसभा में हंगामा हो सकता है। नेता प्रतिपक्ष जय नारायण मिश्र ने इस बात के स्पष्ट संकेत दिया है कि नव किशोर दास हत्या मामले को जोरशोर से विधानसभा में उठाया जाएगा। राज्य के किसानों के मुद्दों से लेकर राज्य के कानून व्यवस्था की खराब स्थिति व अन्य मुद्दों को पार्टी उठायेगी। कांग्रेस ने भी यह स्पष्ट किया है कि वह नव किशोर दास की हत्या के मुद्दे के साथ-साथ राज्य के लोगों की समस्याओं को विधानसभा में उठाकर राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करेगी।

सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कल मंगलवार से आयोजित होने वाले ओडिशा विधानसभा के बजट सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। राज्य पुलिस के महानिदेशक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर सौमेन्द्र प्रियदर्शी व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारीभी उपस्थित थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा सत्र को ध्यान में रखकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। विधानसभा व उसके आस पास के इलाकों में कड़ा पहरा रहेगा। सत्र के कारण 30 प्लाटून फोर्स तैनात किये जाएंगे। दो डीसीपी के नेतृत्व में 10 अतिरिक्त डीसीपी, 11 एसीपी, 13 आईआईसी, 85 आफसर व 2 सौ कांस्टेबल भी तैनात रहेंगे। विधानसभा के पास विरोध प्रदर्शन के लिए स्थित स्थान पर भी पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *