Home / Odisha / दिव्यांग व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

दिव्यांग व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

  •  सौतेली मां पर लगा आरोप

नयागढ़। जिले के दासपल्ला थाना क्षेत्र के पाथरपुंज गांव में एक दिव्यांग व्यक्ति की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि शादी की इच्छा जताने पर दिव्यांग व्यक्ति को उसकी सौतेली मां ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला। इस जघन्य अपराध में कथित तौर पर महिला को उसके पति ने मदद की थी।

मृतक की पहचान विजय प्रधान के रूप में बतायी गयी है। खबरों के अनुसार विजय शारीरिक रूप से अक्षम था और उसकी उम्र करीब 35 वर्ष थी। इसलिए उसने शादी करने का फैसला किया और अपने परिवार के सदस्यों के सामने अपनी इच्छा व्यक्त की। हालांकि उसके सभी रिश्तेदार चाहते थे कि वह शादी करके घर बसा ले, लेकिन उसकी सौतेली मां को डर था कि वह शादी के बाद सारी संपत्ति का दावा करेगा। इसलिए वह नहीं चाहती थी कि वह शादी करे। विजय शादी करके एक नया जीवन शुरू करना चाहता था, लेकिन उसकी सौतेली मां के साथ नहीं बना। इससे उसे पीटा और महीनों तक उसे भोजन से वंचित रखा। खबर है कि इस बीच कल रात एक बार फिर इस मुद्दे पर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद महिलाओं ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उनके पति और उनके बेटों ने भी उनकी मदद की।

मीडिया से बात करते हुए एक रिश्तेदार ने कहा कि उन्हें लगा कि वह शादी के बाद सारी संपत्ति हड़प लेगा, क्योंकि वह सौतेला बेटा था। इसलिए वे नहीं चाहते थे कि उसकी शादी हो और उसे पीट-पीटकर मार डाला।

इसी तरह, एक स्थानीय ने कहा कि वह शादी करना चाहता था और उसने अपने चाचा और चाची से इच्छा व्यक्त की थी। हालांकि, उनके माता-पिता दोनों ही उनकी शादी के खिलाफ थे। उन्हें डर था कि वह संपत्ति में अपने हिस्से की मांग करेगा, क्योंकि उसकी सौतेली मां चाहती थी कि उसके अपने बेटे सारी संपत्ति के मालिक हों। इसलिए, उन्होंने चालाकी से उसे पीट-पीटकर मार डाला। हालांकि, सौतेली मां ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि उसके रिश्तेदारों ने उसे झूठा फंसाया है।

Share this news

About desk

Check Also

संबित ने पहले जगन्नाथ को बताया मोदी का भक्त, फिर क्षमा मांगी, प्रायश्चित को तीन दिन उपवास  

महाप्रभु के चरणों में भाजपा प्रवक्ता ने मांगी क्षमा भुवनेश्वर। पुरी लोकसभा सीट से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *