Home / Odisha / कटक में विधवा भाभी से देवर ने की शादी

कटक में विधवा भाभी से देवर ने की शादी

  • कोरोना से बड़े भाई की हो गया था निधन

  • विधवा को सहारा देने के लिए क्षेत्र में हो रही है सराहना

कटक। जिले में बांकी थाना क्षेत्र के रगड़ी गांव में एक युवन ने विधवा भाभी से शादी करके मिसाल कायम की है। बताया जाता है कि कोरोना महामारी में उसके बड़े भाई का निधन हो गया था। इसके बाद अरुण कुमार बारिक ने अपने परिवार के सदस्यों की अनुमति से और उसके पांच साल के बेटे की मदद करने के लिए अपनी भाभी लिली के साथ शादी के बंधन में बंध गया। इस विधवा को सहारा देने के लिए उसके इस नेक काम की हर तरफ सराहना हो रही है।

बताया जाता है कि अरुण के बड़े भाई विजय ने सात साल पहले वैदिक रीति से लिली से शादी की थी। दंपति का एक पांच साल का लड़का है। दुर्भाग्य से दो साल पहले महामारी के दौरान कोविद-19 के कारण विजय का निधन हो गया। तब से लिली अपने बेटे के साथ ससुराल में ही रहती थी। घरवालों ने लिली को दूसरी शादी के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं हुई। अपनी भाभी की दुर्दशा को भांपते हुए अरुण हमेशा के लिए उसका हाथ थामने के लिए आगे आया। उसके परिवार के सदस्यों ने भी इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और दोनों की शादी से खुश हैं।

अरुण के सबसे बड़े भाई ने कहा कि मेरे भाई का कोविद-19 के कारण निधन हो गया था। तभी से हमें उसकी पत्नी और भतीजे की चिंता सता रही थी। हमने उससे दोबारा शादी करने का फैसला किया था। हालांकि, मेरा सबसे छोटा भाई नेक काम के लिए आगे आया और हम इससे कहीं ज्यादा खुश हैं। यह एक संदेश है, समाज के लिए एक प्रेरक उदाहरण है।

शादी के बारे में बात करते हुए दूल्हे अरुण ने कहा कि मेरे भाई की मौत के बाद मेरी भाभी और भतीजे को एक पार्टनर की जरूरत थी। मैं उनकी दुर्दशा समझ सकता था। इसलिए, अपने परिवार के सदस्यों की अनुमति से मैंने अपनी भाभी से शादी करने और जीवन के उतार-चढ़ाव में उसके साथ रहने का फैसला किया।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *