Home / Odisha / ग्रामीणों के साथ बीडीओ का कथित दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल

ग्रामीणों के साथ बीडीओ का कथित दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल

  • प्रखंड विकास अधिकारी ने किया दुर्व्यवहार से इनकार

  • कहा- मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर रहे युवक को मैंने रुकने को कहा

नयागढ़। जिले के नुआगांव के प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) द्वारा ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार करने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। बताया जाता है कि ग्रामीण नवीनतम पीएमएवाई लाभार्थी सूची में अनियमितताओं की शिकायत करने के लिए उनके पास आए थे।

पूरी घटना का सोशल मीडिया पर वायरल कथित वीडियो क्लिप में बीडीओ प्रमोद कुमार नायक को ग्रामीणों पर चिल्लाते हुए और उन्हें अपने कार्यालय से बाहर जाने के लिए कहते हुए देखा जा रहा है। वहीं पीएमएवाई आवास आवंटन में अनियमितता की शिकायत करने पहुंचे ग्रामीणों का जवाब भी सुनाई दे रहा है कि वह उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं कर सकते।

एक महिला ने वायरल वीडियो में आरोप लगाया कि जिन लोगों के पास 10 कमरे हैं, उन्हें पीएमएवाई आवास प्राप्त करने के लिए चुना गया है, लेकिन जिन लोगों के पास कुछ नहीं है, वे सूची में नहीं हैं। वायरल वीडियो के बारे में पूछे जाने पर बीडीओ ने कहा कि यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ लोग मुझे झूठे आरोपों से फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे जैसा आदमी कभी दूसरों के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि उस समय मेरे कार्यालय में भी तीन सरपंच थे। एक युवक अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। मैंने उस पर उंगली उठाई और उसे रुकने को कहा। युवकों को बुरा लगा और मैंने ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार किया, यह कहकर उस तस्वीर को वायरल कर दिया। नायक ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि मैंने न तो किसी के साथ दुर्व्यवहार किया और न ही ऐसा करने का मेरा कोई इरादा था। उल्लेखनीय है कि ओडिशा में पीएमएवाई लाभार्थियों की सूची प्रकाशित होने के बाद से भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। पात्र लाभार्थियों ने सूची को अंतिम रूप देने में भ्रष्टाचार की शिकायत की है। हालांकि, ओडिशा के पंचायती राज मंत्री प्रदीप आमत ने कहा है कि लोग ब्लॉक कार्यालयों और जिलाधिकारी से अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। राज्य सरकार केवल पात्र लाभार्थियों को पीएमएवाई आवास उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share this news

About desk

Check Also

पांडियन 10 जून तक वापस करें रत्नभंडार की चाभी – हिमंत विश्वशर्मा

कहा-अन्यथा उसे हम ढूंढ निकालेंगे कविसूर्यनगर में भाजपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार भुवनेश्वर। असम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *