Home / Odisha / ओटीईटी परीक्षा में अनियमितता के आरोप खिलाफ प्रदर्शन पड़ा महंगा

ओटीईटी परीक्षा में अनियमितता के आरोप खिलाफ प्रदर्शन पड़ा महंगा

  • प्रदर्शनकारी शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए पत्र

  • माध्यमिक शिक्षा परिषद ने प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक को लिखा पत्र

भुवनेश्वर। कटक स्थित ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ओटीईटी परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाकर बोर्ड कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। परिषद के निदेशक ने इन शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए राज्य के प्राथमित शिक्षा विभाग के निदेशक को पत्र लिखा है।

इस पत्र में कहा गया है कि बोर्ड ने वर्तमान में सेवा दे रहे शिक्षकों के लिए ओडिशा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट या ओटीईटी परीक्षा का आयोजन किया था। इसका परिणाम 9 जनवरी को घोषित किया गया। इसके बाद 11 व 12 जनवरी को इस परीक्षा में उत्तीर्ण न हो पाने वाले शिक्षक बोर्ड कार्यालय के सामने आकर प्रदर्शन करने के साथ-साथ उन्हें ग्रेस मार्क देकर उत्तीर्ण कराने की मांग कर रहे थे। ये लोग परीक्षा व परीक्षा पत्रों के मूल्यांकन में अनियमितता होने का आरोप लगा रहे थे।

पत्र में कहा गया है कि बोर्ड ने इस परीक्षा का ओएमआर शीच वेबसाइट पर डाल दी है। सभी उसे देख सकते हैं तथा इसकी सच्चाई को जान सकते हैं।

इन शिक्षकों की उपस्थिति के कारण बोर्ड ऑफिस के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। बोर्ड अन्य परीक्षा करवाने की तैयारी में लगा है। उन्होंने इस आंदोलन में शामिल शिक्षकों के फोटो व वीडियो तथा 13 शिक्षकों के नामों को भी साझा किया है। इस तरह के शिक्षकों को अनुशासनहीनता व लापरवाही के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई करे, ताकि इस तरह की घटना आगे न हो।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *