Home / Odisha / राजश्री की मौत को लेकर भाजपा ने ओसीए और खेल मंत्री पर साधा निशाना

राजश्री की मौत को लेकर भाजपा ने ओसीए और खेल मंत्री पर साधा निशाना

  •  लापता होने की सूचना परिवार को नहीं दिये जाने पर उठाये सवाल

  •  भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति पटनायक ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन को भी घेरा

भुवनेश्वर। महिला क्रिकेटर राजश्री स्वाईं की मौत को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन (ओसीए) और खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा पर निशाना साधा।

खेल मंत्री पर निशाना साधते हुए भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति पटनायक ने भुवनेश्वर में राज्य पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि चूंकि राजश्री के माता-पिता मंत्री के पंचायत से हैं, इसलिए उन्होंने उनसे संपर्क किया था और मदद मांगी थी, लेकिन चिंतित माता-पिता के लिए कुछ करने के बजाय, वह उन्हें यह कहकर टाल देते थे कि वह हॉकी विश्व कप में व्यस्त हैं। पटनायक ने आरोप लगाया कि इससे यह अच्छी तरह समझा जा सकता है कि सरकार महिला विरोधी सरकार है।

उन्होंने आगे कहा कि यह अजीब है कि महिला क्रिकेटर दो दिनों के लिए लापता हो गई, लेकिन ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन ने न तो गुमशुदगी दर्ज करायी और न ही बेटी के लापता होने के बारे में उसके माता-पिता को सूचित किया।

राजश्री की टीम के मैनेजर को सामने आना चाहिए। सभी को उस व्यक्ति के बारे में पता होना चाहिए जो होटल में क्रिकेटरों की देखभाल कर रहा था।

उधर, पुलिस ने जांच तेज कर दी है। आठगढ़ एसडीपीओ और गुरुडिझटिया आईआईसी के नेतृत्व में एक टीम ने कल मृतक क्रिकेटर के गांव का दौरा किया था और उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की थी। तलाशी के दौरान उसके घर से एक डायरी बरामद हुई। बताया जा रहा है कि पुलिस डायरी में लिखावट का सुसाइड नोट से मिलान करेगी। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट से उन्हें मौत के कारणों का पता लगाने में मदद मिलेगी।

मृतक महिला क्रिकेटर के रिश्तेदार प्रशांत करण ने हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि टीम से बाहर किए जाने के बाद शायद उसने उनसे कुछ सख्त कहा होगा। उसे सबक सिखाने के लिए उन्होंने उसकी हत्या कर दी और फिर उसे आत्महत्या का मामला बताने के लिए शव को लटका दिया।

26 वर्षीय महिला क्रिकेटर 11 जनवरी को लापता हो गई थी और उसका शव 13 जनवरी को घने जंगल में लटका मिला था।

 स्मृति पटनायक ने महिला क्रिकेटर राजश्री के असामयिक निधन पर गहरा शोक जताते हुए कहा कि जिस राज्य में जहां महिला खिलाड़ी सुरक्षित नहीं है, वहां आम महिला कैसे सुरक्षित रह सकती है। उन्होंने बताया कि

कल महिला मोर्चा के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मृतक राजश्री के गांव का दौरा कर परिजनों से बातचीत की। मृतक राजश्री के माता-पिता व परिजनों में भय का माहौल है। बताया गया है कि राजश्री के लापता होने के बाद पुलिस और परिवार को सूचना दी गयी। उन्होंने पूछा कि आखिर परिवार को सूचना क्यों नहीं दी गई और इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एक ओर खेलों को बढ़ावा देने की बात करती है, लेकिन महिला खिलाड़ियों की मौत पर इतनी संवेदनहीन क्यों है? आयोजन समिति के अधिकारी कौन हैं जो राजश्री के परिवार की मौत के लिए जिम्मेदार हैं और उनकी जांच क्यों नहीं की जा रही है? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने वाले मुख्यमंत्री महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा करने में विफल रहे हैं। यह शर्म और अफसोस की बात है कि नवीन बाबू ओडिशा में वैश्विक खिलाड़ियों के लिए कोई व्यवस्था नहीं कर रहे हैं और ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। नवीन बाबू खेल को बचाकर लोगों को ठग रहे हैं और करोड़ों रुपए खा रहे हैं। जिसकी छवि आपके सामने पानी की प्रतीत होती है। ओडिशा को गौरवान्वित और गौरवशाली बनाने वाली महिला क्रिकेटर राजश्री स्वामी के असामयिक निधन ने हम सभी को गहरा दुख पहुंचाया है।

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *