Home / Odisha / भुवनेश्वर और कटक में जियो ट्रू 5-जी लॉन्च

भुवनेश्वर और कटक में जियो ट्रू 5-जी लॉन्च

  •  राउरकेला, ब्रह्मपुर, पुरी, संबलपुर और बालेश्रर आदि शहरों में भी फरवरी तक जियो ट्रू 5-जी लॉन्च होगा

भुवनेश्वर। मंदिरों का शहर भुवनेश्वर और सिल्वर सिटी कटक जियो के ट्रू 5-जी नेटवर्क से जुड़ने वाले ओडिशा का पहले शहर बन गये हैं। अगले फरवरी माह तक राज्य के और 5 शहर जियो 5-जी नेटवर्क से जुड़ जाएंगे।
भुवनेश्वर में 5-जी सेवाओं के उद्घाटन के अवसर पर जियो ने ट्रू 5-जी के लिए एक विशेष अनुभव जोन बनाया था। इस जोन में जियो ने कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट, शिक्षा, क्लाउड गेमिंग, स्मार्ट ऑफिस, स्मार्ट सिटी, एआर-वीआर डिवाइस और जियो ग्लास का प्रदर्शन किया था। इस दौरान रिलायंस जियो ने भुवनेश्वर की शिक्षा व अनुसंधान विश्वविद्यालय में 5-जी लैब बनाने के लिए एक एमओयू पर हस्ताक्षर भी किया।
पूर्व के आईटी हब के तौर पर मशहूर भुवनेश्वर के लिए जियो ट्रू 5-जी गेम चेंजर साबित होगा। जियो की 5-जी सर्विस लॉन्च की टाइमिंग भी शानदार रही है, क्योंकि भुवनेश्वर अगले कुछ दिनों में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करने को भी पूरी तरह तैयार है।
जियो ट्रू 5-जी की लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हम ओडिशा के भुवनेश्वर और कटक शहरों में जियो ट्रू 5-जी सेवाएं लॉन्च करके बेहद रोमांचित हैं। जल्द ही ट्रू 5-जी नेटवर्क ओडिशा के अन्य शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा। फरवरी 2023 तक ओडिशा के राउरकेला, ब्रह्मपुर, पुरी, संबलपुर और बालेश्वर शहरों को कवर कर लिया जाएगा और दिसंबर 2023 तक ओडिशा की हर तहसील और तालुक तक जियो नेटवर्क पहुंच जाएगा। ओडिशा में जियो को जो प्यार मिला है, उससे हम बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं। जियो के पास दो-तिहाई से अधिक डेटा मार्केट शेयर है और ओडिशा के हर तीन स्मार्टफोन यूजर्स में से दो जियो सर्विस का इस्तेमाल करते हैं।
जियो वेलकम ऑफर के तहत जियो यूजर्स 5 जनवरी से भुवनेश्वर और कटक में बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *