Home / Odisha / भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय बनाने की कवायद शुरू

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय बनाने की कवायद शुरू

  •  नवीनीकरण के लिए हुआ शिलान्यास

  •  कार्यक्रम में शामिल हुए केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव, शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान व प्रह्लाद जोशी

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए कवायद आज से शुरू हो गयी। इसके नवीनीकरण के लिए आज शिलान्यास किया गया। इस शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं केंद्रीय कोयला व खान मंत्री प्रह्लाद जोशी शामिल हुए। विशिष्ट अतिथि के रुप में भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षाड़ंगी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा बालेश्वर से सांसद प्रताप चंद्र षाड़ंगी, विधायक सुरेश राउतराय व विधायक अनंत नारायण जेना उपस्थित थे।
नये रूप पर 308 करोड़ रुपये होंगे खर्च
बताया जाता है कि देश में रेल यात्रियों को विश्वस्तरीय सेवा उपलब्ध कराने के लक्ष्य में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन का पुनः विकास का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए कुल 308 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। आगामी 24 माह के अंदर इस कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
सांसद अपराजिता ने रेल मंत्री का आभार जताया
इस कार्यक्रम में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास का कार्य किये जाने के कारण भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी बैष्णव के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वैष्णव ने जब केन्द्रीय रेलवे मंत्री की जिम्मेदारी ली, उसके दो दिन बाद ही उन्होंने रेल मंत्री मिलीं और भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय करने के लिए मांग की थी। साल 2022-23 में इसको मंजूरी मिलने के बाद टेंडर होने के पश्चात वार्क आर्डर मिल चुका है। काम किस तेजी के साथ होता है रेल मंत्री वैष्णव ने इसको दिखा दिया है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *