Home / Odisha / आप की राह चली कांग्रेस, फ्री बिजली की मांग उठायी

आप की राह चली कांग्रेस, फ्री बिजली की मांग उठायी

  •  किसानों के लिए निःशुल्क तथा आम उपभोक्ताओं के लिए 300 यूनिट निःशुल्क करने की मांग

  •  युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

भुवनेश्वर। ओडिशा में निर्धारित समय से पूर्व चुनाव कराये जाने की सुगबुगाहट के बीच प्रदेश कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) की राह पर चल पड़ी है। नई दिल्ली और पंजाब में कथित तौर पर जीत की आधार बनी निःशुल्क बिजली को आज युवा कांग्रेस ने हथिया लिया है। आज युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा स्मृति रंजन लेंका ने किसानों के लिए निःशुल्क बिजली और आम उपभोक्ताओं के लिए 300 यूनिट फ्री बिजली देने की मांग को उठा। हालांकि अब तक आम आदमी पार्टी निःशुल्क बिजली को मुद्दा बनाकर दो राज्यों में अपनी सरकार बनायी है, लेकिन ओडिशा में आप से पहले कांग्रेस की युवा शाखा ने इस मुद्दे को हथियाते हुए आज विरोध प्रदर्शन पर उतर आयी।
इस दौरान लेंका ने ओडिशा विद्युत नियामक आयोग की कार्यशैली पर भी अंगुली उठायी तथा वितरण कंपनी को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वर में डा स्मृति रंजन लेंका के नेतृत्व में ओईआरसी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करने के साथ-साथ उन्हें ज्ञापन दिया। इसी ज्ञापन में किसानों को निःशुल्क बिजली देने तथा उपभोक्ताओं को 300 यूनिट निःशुल्क बिजली प्रदान करने की मांग की गई है।
इस अवसर पर डा लेंका ने चार बार बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि ओडिशा एक बिजली सरप्लस राज्य है। इसके बावजूद बिजली की अघोषित कटौती समझ से परे है।
उल्लेखनीय है कि हालही में एक कार्यक्रम से इतर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बयान दिया था कि वह राज्य में निर्धारित समय से पूर्व चुनाव कराये जाने की बात सुन रहे हैं। इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा विधानसभा में प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र ने भी कहा था कि वह भी राज्य में समय से पूर्व विधानसभा चुनाव किये जाने के संबंध में बातें सुन रहे हैं। मिश्र के इस बयान ने केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान की बात का समर्थन कर दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह सुनने में आ रहा है कि नवीन पटनायक समय से पूर्व चुनाव करवा लेंगे। इसके बाद बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री सुशांत सिंह को इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि बीजद नहीं भाजपा पहले चुनाव कराने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा को याद रखना चाहिए कि राज्य की जनता ने बीजद को पांच साल के लिए सत्ता प्रदान की है। इस कारण बीजद पहले चुनाव को लेकर किसी प्रकार की चिंता नहीं कर रही है। चुनाव जब भी हो बीजू जनता दल पूर्ण रुप से तैयार है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद सरकार ने किसानों के साथ किया फरेब – मनमोहन सामल

कहा-पंजाब के किसान कर रहे हैं 1.5 लाख की आय, ओडिशा में के किसान केवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *