Home / Odisha / पद्मपुर के दिल में कौन? आज खुलेगा भाग्य का पिटारा

पद्मपुर के दिल में कौन? आज खुलेगा भाग्य का पिटारा

  •  विधानसभा सीट के के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना आज

  •  23 राउंड में होगी वोटों की गिनती

भुवनेश्वर। पद्मपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के दिल में किस उम्मीद्वार ने अपनी जगह बनायी है, इसका फैसला कल गुरुवार को होगा। यहां पांच दिसंबर को संपन्न उपचुनाव की मतगणना गुरुवार सुबह से की जाएगी। इसके लिए समस्त तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। कुल 23 राउंड में मतगणना का कार्य होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुशील लोहानी ने एक पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि आरएमसी गोदाम में बनाये गये मतगणना केन्द्र में सबसे पहले बैलेट वोटों की गिनती की जाएगी। उन्होंने बताया कि 8.30 बजे ईवीएम में कैद वोटों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक टेबुल पर तीन लोग रहेंगे। एक काउंटिंग एसिस्टैंट, एक माइक्रो आबजर्वर भी रहेंगे। गिनती के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
इस चुनाव मैदान में 11 प्रत्याशी होने के कारण मतगणना प्रक्रिया में बिलंब हो सकती है। सभी वोटों की गिनती समाप्त होने पर 5 बूथ के वीवीपैट का मिलान किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि गत 5 दिसंबर को पद्मपुर विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था। इसमें 81.29 प्रतिशत का रिकार्ड मतदान हुआ था। पूर्व मंत्री विजय रंजन सिंह बरिहा की मौत होने के कारण यह सीट रिक्त हुई थी।

Share this news

About desk

Check Also

पांडियन 10 जून तक वापस करें रत्नभंडार की चाभी – हिमंत विश्वशर्मा

कहा-अन्यथा उसे हम ढूंढ निकालेंगे कविसूर्यनगर में भाजपा प्रत्याशी के लिए किया प्रचार भुवनेश्वर। असम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *