Home / Odisha / श्री जगन्नाथ मंदिर के वीडियो को लेकर शिकायत दर्ज

श्री जगन्नाथ मंदिर के वीडियो को लेकर शिकायत दर्ज

  • आरोपी को जल्द मिलेगी नोटिस – पुलिस अधीक्षक

  • कहा-डीएसपी सिटी के नेतृत्व में विशेष टीम कर रही है पूरे प्रकरण की जांच

पुरी। श्री जगन्नाथ मंदिर के ऊपर से लिये गये ड्रोन फुटेज के वायरल वीडियो के मामले में पुरी पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस अधीक्षक डॉ केवी सिंह ने कहा कि इस मामले में संबंधित ब्लॉगर को जल्द ही नोटिस मिलेगी। इस मामले में सिंहद्वार थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। सिंह ने बताया कि डीएसपी सिटी के नेतृत्व में तीन पुलिस अधिकारियों की विशेष टीम पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।
एसपी ने कहा कि डीएसपी सिटी की जांच रिपोर्ट के अनुसार आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियोग्राफर की पहचान पश्चिम बंगाल के अनिमेष चक्रवर्ती के रूप में की गई है।
अनिमेष ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर क्लिप अपलोड किया था। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसकी सूचना मिलते ही श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने घटना को गंभीरता से लिया है और जांच शुरू की। हालांकि अनिमेष ने कहा था कि वह पर्यटन विभाग के लिए काम करता है। वह एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए पुरी आया था तथा एक पुलिस अधिकारी की अनुमति के बाद उसने श्रीमंदिर का ड्रोन से शॉट लिया था। उसने नीलाचक्र का वीडियो और श्री मंदिर का एरियल व्यू ड्रोन से लिया गया है। उसके इस वीडियो को कृष्णा चंद्र पाढ़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था, जिससे यह वीडियो वायरल हो गया था। 5 मिनट 43 सेकेंड के इस वीडियो में नीलाचक्र से सिंहद्वार तक के हवाई नजारे दिखाए गये हैं। यूट्यूबर ने वीडियो में ओडिशा पुलिस का शुक्रिया भी अदा किया है।
इससे पहले बांग्लादेश के एक युवक आकाश चौधरी ने भी मंदिर के गर्भगृह की फोटो क्लिक कर अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया था, जो वायरल हो गया था। इसके बाद उसके खिलाफ सिंहद्वार थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।
अनिमेष चक्रवर्ती ने माफी मांगी
इधर, अनिमेष चक्रवर्ती ने इस मामले को लेकर कल माफी मांगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो अपलोड करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने झूठ बोला था कि उन्होंने पुलिस से अनुमति ली थी। मैं भगवान श्री जगन्नाथ, चार करोड़ ओड़िया और पुलिस प्रशासन से माफी मांग रहा हूं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि श्रीमंदिर नो फ्लाइंग जोन है और न ही उनके ड्रोन ने कोई चेतावनी दिखाई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अनजाने में गलती की है।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *