Home / Odisha / पद्मपुर में इनपुट सब्सिडी वितरण पर प्रधान ने साधा निशाना

पद्मपुर में इनपुट सब्सिडी वितरण पर प्रधान ने साधा निशाना

  • राज्य सरकार से मांगा प्रमाण

  •  पूछा-कितने किसानों और को किन किसानों को इनपुट सब्सिडी दी गई

  •  कहा-झूठ को बार-बार कहने पर सच नहीं होता

भुवनेश्वर। ओडिशा में गत 22 सालों के सत्तारुढ़ सरकार लंबे समय कर लोगों को अंधेरे में रकखर भ्रमित कर नहीं रख सकती। अब लोग सच्चाई जानने लगे हैं। झूठ को बार-बार दोहराने पर सच नहीं हो जाता। पद्मपुर उपचुनाव में राज्य सरकार की भूमिका लेकर पत्रकारों के द्वारा पूछे गये सवालों के उत्तर में केन्द्रीय शिक्षा, कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने ये बातें कहीं। प्रधान ने कहा कि बरगड़ व पद्मपुर के लिए राज्य सरकार झूठा ड्रामा कर रही है। जिलाधिकारी से लेकर राज्य सरकार की रिपोर्ट मिलने के अनेक दिनों बाद भी प्रभावित इलाके को सूखा ग्रस्त कब घोषित किया गया। विशेष रुप से बरगड़ जिले के पद्मपुर इलाके में कितने किसान व किन किसानों को इनपुट सब्सिडी प्रदान की गयी, उसका विवरण न देकर राज्य सरकार ड्रामा करने में लगी हुई है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निकम्मेपन के कारण ओडिशा के किसानों को लंबे समय तक बीमा से बंचित रखा गया था। राज्य सरकार बरगड़ जिले के लिए बार-बार अनेक बातें करती रहती है, लेकिन करती कुछ नहीं है।
उन्होंने कहा कि रेल लाइन के संबध में केन्द्रीय रेल मंत्री केन्द्र व राज्य सरकार की भूमिका को स्पष्ट कर चुके हैं। बरगड़ और पद्मपुर में धान की खरीद बड़ा मुद्दा होने के बाद भी यहां के किसानों से धान की खरीद न होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *