Home / Odisha / उत्तराखंड : बागेश्वर के अभिषेक दफोटी का उत्तराखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन

उत्तराखंड : बागेश्वर के अभिषेक दफोटी का उत्तराखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन

बागेश्वर,उत्तराखंड के बागेश्वर के अभिषेक का चयन बीसीसीआई के अंडर-19 बालक वर्ग (वनडे फार्मेट) के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में हुआ था। उस समय अभिषेक टीम में जगह नहीं बना पाए लेकिन कूच बिहार टूर्नामेंट के लिए हुए 5 ट्रायल मैचों में 5 अर्धशतक लगाकर अभिषेक ने अपनी मजबूत दावेदारी ठोंकी। अब अभिषेक को कर्नाटक के खिलाफ होने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। अभिषेक मध्यक्रम क्रम के बल्लेबाज के साथ साथ लेग स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

बागेश्वर के गांव बिलोनासेरा निवासी अभिषेक एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और देहरादून की क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे हैं। 18 वर्षीय अभिषेक बताते हैं कि वो 8 साल से घर से दूर रहकर अभ्यास कर रहे हैं। अपने से छोटे बच्चों को कोचिंग देकर और कारपेट मैचों में एंपायरिंग करके अपनी कोचिंग का खर्चा निकालते हैं।

अभिषेक ने अपने चयन का श्रेय (सीएयू) बागेश्वर क्रिकेट एसोसिशन के अध्यक्ष सुरेश सोनियाल और क्रिकेट एकेडमी देहरादून को दिया ।

सोनियाल ने कहा कि अभिषेक दफोटी ने ट्रायल मैचों में निरंतर शानदार खेल दिखाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। साथ ही उसकी मजबूत फील्डिंग को भी कोच व सिलेक्टर नजरंदाज नही कर पाए। उन्होंने कहा कि जब दूरदराज पहाड़ों से इस तरह का टेलेंट राजकीय और राष्ट्रीय टीम में जगह बनाता है तो बाकियों के लिए भी मिसाल कायम होती है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *