Home / Odisha / श्री जगन्नाथ के मंदिर में हवलदार ने की वृद्धा की पिटाई

श्री जगन्नाथ के मंदिर में हवलदार ने की वृद्धा की पिटाई

  • पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

  • घायल महिला अस्पताल में भर्ती

पुरी। पुरी स्थित महाप्रभु श्री जगन्नाथ के मंदिर के घंटी द्वार के पास सोमवार को एक महिला भक्त के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और उसे पीटने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला गंजाम जिले के ब्रह्मपुर की माधुरी दास (60) हैं। उनके सिर पर चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। बताया जाता है कि वहां तैनात एक हवलदार ने उनकी पिटाई की और धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे गिर गयीं और उनके सिर में चोट लगी। इसकी जानकारी मिलते ही रिजर्व बटालियन के आरोपी हवलदार को निलंबित कर दिया गया है। ब्रह्मपुर की महिला श्रद्धालु माधुरी दास कार्तिक व्रत के लिए पुरी आयी हुई थीं।

पुरी के एसपी कंवर विशाल सिंह ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति को रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित हबिसियाली ने एक हवलदार के खिलाफ आरोप लगाये हैं। हमने उसकी शिकायत को गंभीरता से लिया है और ऑन-ड्यूटी हवलदार को निलंबित कर दिया है। एक अतिरिक्त एसपी को जांच सौंपी गई है और यह प्रगति के चरण में है। एक डीएसपी रैंक का पुलिस अधिकारी निगरानी कर रहा है। पीड़ित वृद्धा के सिर में चोटें आई हैं। सिंह ने कहा कि घटना क्यों और किन परिस्थितियों में हुई, इसका पता लगाने के लिए हवलदार का बयान दर्ज किया जाएगा। विस्तृत पूछताछ के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल हमने अपनी तरफ से घटना पर तत्काल कार्रवाई की है। विस्तृत जांच के बाद यदि आवश्यक हुआ तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, सूत्रों ने बताया कि माधुरी दास आज सुबह मंदिर गई थीं। इस दौरान किसी बात को लेकर उनके और आरोपी पुलिसकर्मी प्रशांत दलई के बीच तीखी नोकझोंक हो गई।

मामला तब बिगड़ गया, जब दलई ने वृद्ध महिला की पिटाई कर दी। उसके सिर पर चोटें आईं और उसे इलाज के लिए यहां जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। घटना की जानकारी पाते ही पुलिस मौके पर पहुंचे दलई को सिंघद्वारा थाने में हिरासत में लिया गया और बाद में पुरी के एसपी कंवर विशाल सिंह ने निलंबित कर दिया।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *