Home / Odisha / बालियात्रा मैदान के रास्तों पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध

बालियात्रा मैदान के रास्तों पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध

  • कमिश्नरेट पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

कटक। ऐतिहासिक बालियात्रा में आगंतुकों की संभावित भीड़ को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने ट्रैफिक नियंत्रण को लेकर विशेष व्यवस्था की है। इसे लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत कमिश्नरेट पुलिस ने बालियात्रा मैदान की ओर जाने वाले विशिष्ट मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बताया गया है कि सतिचौरा से सेल्टर और कनिका चौक होते हुए किसी भी तिपहिया व चौपहिया वाहन को सीधे बालियात्रा मैदान की ओर नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को चाहत चौक से मोड़कर बिडानासी से भुआसुनी मैदान में पार्किंग स्थल तक ले जाया जायेगा। आगंतुक तब प्रशासन द्वारा व्यवस्थित वाहनों में बालियात्रा मैदान तक पहुंच सकते हैं।

इसी तरह से सतिचौरा से दो पहिया और तिपहिया वाहन कनिका और चेल्टर चौक के रास्ते दया आश्रम या कार्तिकेश्वरगड़ा के पास समर्पित पार्किंग क्षेत्र तक जा सकते हैं।

किसी भी तिपहिया या चौपहिया वाहन को डीयर पार्क होते हुए चाहाटा से सीधे बालियात्रा मैदान की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। वाहनों को भुआसुनी क्षेत्र की ओर मोड़ दिया जायेगा और आगंतुक प्रशासन के समर्पित वाहनों में बाली यात्रा मैदान का दौरा कर सकते हैं।

मधुसूदन पुल से आने वाले वाहनों को पार्किंग के लिए भुआसुनी मैदान तक जाने दिया जायेगा। भुआसुनी फील्ड और चाहत चौक से केवल दो पहिया वाहनों को डियर पार्क के माध्यम से समर्पित पार्किंग जोन में जाने की अनुमति होगी। किसी भी तीन या चार पहिया वाहनों को सीधे बालियात्रा मैदान की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। बल्कि क्रिश्चियन फील्ड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

कोई भी तिपहिया या चौपहिया वाहन बीजू पटनायक चौक से बालियात्रा मैदान की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहनों के लिए क्रिश्चियन फील्ड पार्किंग स्थल निर्धारित किया गया है।

चंडी मंदिर चौक से कान्वेंट स्कूल रोड होते हुए किसी भी तिपहिया या चौपहिया वाहन को बालियात्रा मैदान की ओर सीधे नहीं जाने दिया जायेगा। वाहनों को क्रिश्चियन फील्ड में बीजू पटनायक चौक और कनिका चौक के रास्ते पार्किंग की ओर मोड़ा जायेगा।

दया आश्रम में कॉन्वेंट स्कूल और पीएचडी ऑफिस रोड के रास्ते विशिष्ट सड़क पर केवल दोपहिया वाहनों को वाहन खड़ा करने की अनुमति होगी।

किसी भी तिपहिया या चौपहिया वाहन को नारी सेवा सदन और समाज कार्यालय चौक से होते हुए सीधे बालियात्रा मैदान की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। ऐसे वाहन मिशन रोड, चंडी मंदिर चौक, बीजू पटनायक चौक और कनिका चौक की ओर जा सकते हैं और क्रिश्चियन फील्ड पार्किंग स्थल तक पहुंच सकते हैं।

दया आश्रम और पीएचडी कार्यालय से किसी भी वाहन को बालियात्रा मैदान की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी तिपहिया या चौपहिया वाहन को बक्सी बाजार फायर स्टेशन और रिजर्व पुलिस लाइन होते हुए बालियात्रा मैदान की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी।

 

नारी सेवा सदन, केबीके रोड और पीएचडी कार्यालय के माध्यम से दया आश्रम पार्किंग स्थल की ओर केवल दोपहिया वाहनों को जाने की अनुमति होगी।

मधुसूदन प्रतिमा की ओर नारी सेवा सदन और ओडिशा पुलिस संघ चौक से किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी। जोबरा और माता मठ से आने वाले ट्रैफिक को ओडिशा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के आवास से होते हुए निचले बालियात्रा मैदान में समर्पित पार्किंग स्थल की ओर मोड़ दिया जायेगा।

रिंग रोड होते हुए किसी भी वाहन को सीधे गड़गड़िया मंदिर नहीं जाने दिया जायेगा। हावड़ा मोटर्स, मस्तान दरगाह से किसी भी वाहन को गिरनार होटल चौक के रास्ते मधुसूदन प्रतिमा की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। निचले बालियात्रा मैदान में समर्पित पार्किंग स्थल तक पहुंचने के लिए यातायात को रिंग रोड की ओर मोड़ दिया जायेगा।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *