Home / Odisha / एनटीपीसी कोयला खनन ने राष्ट्रीय एकता दिवस और सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया

एनटीपीसी कोयला खनन ने राष्ट्रीय एकता दिवस और सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया

रांची। एनटीपीसी सीएमएचक्यू कोयला खनन मुख्यालय, रांची में राष्ट्रीय अखंडता दिवस मनाया गया और सतर्कता जागरूकता सप्ताह 31 अक्टूबर, 2022 को उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर श्री पार्थ मजूमदार ,क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) ने विभागाध्यक्षों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में राष्ट्रीय एकता दिवस एवं सतर्कता जागरूकता सप्ताह सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई।

कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया. राष्ट्रीय एकता दिवस या राष्ट्रीय एकता दिवस “भारत के लौह पुरुष”,स्वर्गीय श्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती की याद में मनाया गया। यह दिन राष्ट्र को एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शक्ति और लचीलापन प्रदान करता है।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह, 2022 31 अक्टूबर से 6 नवंबर, 2022 तक मनाया जाएगा इस सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे प्रश्नोत्तरी, कर्मचारियों के लिए भाषण और कर्मचारी के परिवार के सदस्यों के लिए भाषण निबंध और पोस्टर। इसके अलावा, एक निवारक सतर्कता कार्यशाला आयोजित करने का प्रस्ताव है। सतर्कता जागरूकता का प्रचार प्रसार करने के लिए प्रमुख स्थानों पर बैनर और पोस्टर लगाए जाएंगे। सतर्कता जागरूकता सप्ताह को उत्पादक बनाने के लिए कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी अपेक्षित है।

Share this news

About desk

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *