Home / Odisha / दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मिले केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मिले केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

  •  कहा-कार्रवाई करने के बजाय उल्लंघनकारियों को अभय वाणी प्रदान कर रहे हैं मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। धामनगर उपचुनाव में सत्तारुढ़ बीजू जनता दल की ओर से चुनाव आचार संहिता को धता बता कर वोटरों को पैसे बांटे जाने तथा राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग को लेकर केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि दल बुधवार को नई दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस प्रतिनिधिदल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा संबित पात्र भी शामिल थे।
इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि धामनगर में नियमों के उल्लंघन करने वाले कर्मचारी व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय मुख्य़ चुनाव अधिकारी उन्हें अभयवाणी प्रदान कर रहे हैं। धामनगर में वोटरों को प्रभावित करने के लिए सत्तारुढ़ पार्टी द्वारा पैसे बांटे जाने के संबंध में प्रदेश भाजपा द्वारा स्थानीय चुनाव अधिकारी व राज्य के मुखख्य चुनाव अधिकारी को तथ्य प्रमाण के साथ शिकायत किये जाने के बाद भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। विशेष रुप से जिलाधिकारी के परोक्ष नियंत्रण में ग्रामीण विकास विभाग, पंचायतीराज विभग व महिला एवं बाल कल्याण विभाग राज्य सरकार के इशारे पर कार्य में लगी है।
राज्य के मुख्य़ चुनाव अधिकारी को प्रमाण दिये जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी राज्य सरकार में पंचायतीराज विभाग के सचिव की जिम्मेदेरी भी संभाल रहे हैं। इसलिए उनके खिलाफ कनफ्लिक्ट आफ इंटरेस्ट का मामला भी सामने आ रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *