Home / Odisha / पंजाब: खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी गिरफ्तार, तीन हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार बरामद

पंजाब: खालिस्तान टाइगर फोर्स का आतंकी गिरफ्तार, तीन हैंड ग्रेनेड समेत कई हथियार बरामद

चंडीगढ़, पंजाब पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) आतंकवादी माड्यूल के एक और आपरेटिव को गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मंगलवार को जारी जानकारी में बताया कि आरोपित की कार से पुलिस ने तीन हैड ग्रेनेड और हथियार बरामद किये हैं।

यह आतंकवादी माड्यूल कनाडा आधारित आतंकवादी/गैंगस्टर अरशदीप सिंह उर्फ अरश डाला की तरफ से चलाया जा रहा है, जो केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निझ्झर का नजदीकी साथी है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान हरप्रीत सिंह उर्फ हीरा निवासी जुझार नगर बठिंडा के तौर पर हुई है। पुलिस ने तीन हैड ग्रेनेड के अलावा .30 बोर और 9 एमएम बरेटा के 2 पिस्टल समेत 60 जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं।
यह कार्रवाई चमकौर साहिब इलाके से इसी माड्यूल के दो गुर्गों वीजा सिंह उर्फ गगन उर्फ गग्गू और रणजोध सिंह उर्फ ज्योति की गिरफ्तारी से दो दिन बाद की गई है। इससे पहले फिरोजपुर पुलिस ने फिरोजपुर के गाँव आरिफके में धान के खेत से एक अत्याधुनिक एके- 47 असाल्ट राइफल समेत दो मैगजीन और 60 जिंदा कारतूस बरामद किये थे, जिनको वीजा सिंह और रणजोध सिंह ने प्राप्त करना था।

डीजीपी ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस पंजाब से मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर मोगा पुलिस ने कोटकपूरा- बाघापुराना रोड पर नाका लगाया और दोषी हरप्रीत हीरा को गिरफ्तार किया, जो अपनी सफेद कार (रजिस्ट्रेशन नंबर पीबी 03- बीएफ-1462) पर अमृतसर जा रहा था।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान आरोपित हरप्रीत ने कबूल किया कि वह अरश डाला के नजदीकी साथी अमनदीप सिंह उर्फ बब्बू, जो इस समय पर होशियारपुर जेल में बंद है, उसके इशारे पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड और हथियारों की खेप पहुँचाने जा रहा था।

एसएसपी मोगा गुलनीत सिंह खुराना के मुताबिक हरप्रीत ने बताया कि अरश डाला के मनीला स्थित साथी मनप्रीत सिंह उर्फ पीता और अमृतपाल सिंह उर्फ एमी, जो पाकिस्तान में आतंकवादियों के साथ भी जुड़े हैं, उसके निर्देश पर वीजा सिंह और रणजोध सिंह की तरफ से यह खेप सरहदी क्षेत्र से लाई गई थी।

उन्होंने बताया कि मनप्रीत पीता और एमी ने यह खेप मोगा में दो अज्ञात व्यक्तियों को सौंपी थी, जिन्होंने आगे उसको, यह खेप, अमृतसर में किसी अज्ञात स्थान पर पहुँचाने के लिए कहा। आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *