Home / Odisha / नाबालिग से दुष्कर्म मामले में ओडिशा का ढोंगी साधु गिरफ्तार

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में ओडिशा का ढोंगी साधु गिरफ्तार

  •  अपने शरीर में भगवान हनुमान का वास का करता था दावा

रायपुर/भुवनेश्वर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने विश्रामपुर इलाके में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में ओडिशा के एक फर्जी तथा ढोंगी साधु को धर-दबोचा है। लोगों के बीच अंधविश्वास का जालकर बिछाकर वह लोगों को फंसा रहा था।
आरोपी की पहचान नवरंगपुर जिले के रायगढ़ प्रखंड के झटियारपड़ा गांव के निवासी बुदुरम अंडकारी के रूप में बतायी गयी है। जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ की विश्रामपुर थाने की पुलिस ने पिछले हफ्ते आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया। बुदुराम खुदको साधु बताता था और लंबे समय से ग्रामीणों के बीच भूत भगाने को लेकर अंधविश्वास कायम करते हुए अपनी दाल-रोटी चलाता था। वह दावा करता था कि उसके शरीर पर भगवान हनुमान का वास है। अंधविश्वास का चक्र रचकर वह लोगों को धोखा दे रहा था। इस बीच 19 सितंबर को छत्तीसगढ़ का एक परिवार पेट दर्द की शिकायत कर रही अपनी बेटी के इलाज के लिए गांव में स्वयंभू बाबा के पास गया था। वे उसी दिन बुदुरम से मिलकर अपने घर लौट आये। अगले दिन बुदुरम ने नाबालिग लड़की के पिता को फोन किया और उससे कहा कि उसे भूत भगाने के लिए एक बार और आने की आवश्यकता है। 22 सितंबर को वह छत्तीसगढ़ में लड़की के घर गया और उसे ठीक करने का अजीब तरीका शुरू किया। उसके निर्देश पर परिवार ने उसे लड़की समेत एक कमरे में बंद कर दिया। उसके वहां से जाने के बाद पीड़िता ने अपने माता-पिता को बाबा द्वारा उसके साथ किए गए यौन उत्पीड़न के बारे में बताया।
इसके बाद एक लिखित शिकायत के आधार पर आईआईसी रविशंकर के नेतृत्व में विश्रामपुर पुलिस की एक टीम ने आरोपी व्यक्ति को उसके गांव से उठाया और अपराध के लिए पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

भजनलाल का अप्रवासी मारवाड़ी समुदाय से राजस्थान में निवेश का आह्वान

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बांहे फैलाकर स्वागत करने का आश्वासन दिया कहा-सिंगल विंडो में हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *