Home / Odisha / एससीबी मेडिकल से बच्ची के लापता मामले ने लिया नाटकीय रूप

एससीबी मेडिकल से बच्ची के लापता मामले ने लिया नाटकीय रूप

  •  नवजात को लेने वाली महिला ने उसे लौटाया

  •  कहा- अपने बेटे की जगह गलती से लिया था बच्ची को

  •  अस्पताल ने किया खंडन, कहा-उसको कोई बेटा नहीं हुआ है पैदा

  •  पुलिस ने जांच के लिए दंपत्ति को लिया हिरासत में

कटक। कटक स्थित एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से एक नवजात बच्ची के लापता होने के मामले ने नाटकीय रूप ले लिया है। एक दंपति ने बच्ची को वापस लौटाते हुए कहा कि उसने गलती से इसे ले लिया था। हालांकि बच्ची के लापता होने के बाद एक चोरी मामला दर्ज कराया गया था।
घटनाक्रम के अनुसार, पुरी के चंदनपुर क्षेत्र के तपन कुमार जेना की पत्नी तिलोत्तमा बिस्वाल ने अस्पताल में जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया था। एक बच्ची को अस्पताल के प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग के आईसीयू में भर्ती कराया गया, जबकि दूसरी बच्ची अपनी मां के साथ वार्ड में थी।
इसके बाद सोमवार की दोपहर जब तपन अपनी बेटी को देखने के लिए आईसीयू गया, तो उसे बताया गया कि बच्ची माता-पिता को वापस कर दी गयी है। इसके बाद तपन ने अस्पताल के अधिकारियों से उनकी बेटी को चोरी करने में उनके कर्मचारियों की संलिप्तता का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने एससीबी मेडिकल पुलिस चौकी में भी शिकायत दर्ज कराई। अभी जांच चल ही रही थी, कि कटक के प्रताप नगरी इलाके के एक परिवार ने स्वीकार किया कि बच्ची को गलती से ले लिया था। इस परिवार ने कहा कि अस्पताल में उनका एक बेटा है, लेकिन गलती से बच्ची को ले गये थे। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि उस महिला का कोई बेटा पैदा नहीं हुआ है। वह पिछले आठ दिनों से अस्पताल में भर्ती थी।
इस बीच पुलिस ने बच्ची को लौटाने वाले दंपत्ति को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। पुलिस ने कहा कि प्रतापनगरी इलाके की निवासी स्विटी राउत और उनके पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। महिला ने दावा किया कि वह गलती से अपने नवजात बेटे की जगह बच्ची को अपने साथ ले गई।
एससीबी अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी अविनाश राउत ने कहा कि अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच करने के बाद हमें पता चला कि महिला अस्पताल में भर्ती नहीं थी। राउत ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उसने बच्ची को चुरा लिया और बाद में नवजात को लौटाते समय झूठ बोल दिया। अस्पताल के अधिकारियों ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आगे की जांच जारी है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *