Home / Odisha / एनटीपीसी कोयला खनन में हिंदी पखवाड़ा-भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

एनटीपीसी कोयला खनन में हिंदी पखवाड़ा-भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

रांची। एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय, रांची में 14 सितंबर से 29,2022 तक हिंदी पखवाड़ा मनाया जा रहा है। हिंदी पखवाड़ा के तहत इसके कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों (महिलाओं और बच्चों) के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।
इस संबंध में हिंदी के प्रयोग को प्रोत्साहित करने के लिए स्वयंसिद्ध महिला क्लब के सदस्यों के लिए “भारत में महिला सशक्तिकरण” विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।श्री सुनील सिंह बादल, वयोवृद्ध पत्रकार सह लेखक और श्री के श्रीनिवास मूर्ति, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एनटीपीसी कोयला खनन मुख्यालय, रांची प्रतियोगिता के निर्णायक थे।
इस अवसर पर श्री सुनील सिंह बादल ने महात्मा गांधी के अनुसार कहा – ‘राष्ट्रीय भाषा वह हो सकती है जो सभी के लिए आसान और सुलभ हो, जो धार्मिक, आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्र में मध्यम भाषा बनने की शक्ति रखती हो, जो बहुसंख्यक समाज द्वारा बोली जाती है, जो पूरे देश की भाषा है। सभी के लिए आसानी से उपलब्ध और समझने में आसान।
श्री के श्रीनिवास मूर्ति ने सभा को संबोधित करते हुए हिंदी पखवाड़ा के महत्व और संचार की एक आम भाषा के रूप में हिंदी के उपयोग को साझा किया। उन्होंने भाषण प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की सराहना की।
हिंदी पखवाड़ा का समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम 29 सितंबर 2022 को होगा।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *