Home / Odisha / हवा में उड़ते रुपयों को पकड़ने हाईवे पर उमड़ी भीड़

हवा में उड़ते रुपयों को पकड़ने हाईवे पर उमड़ी भीड़

  •  छोटे-बड़े वाहनों के साथ महंगी कार वालों ने भी रोकी गाड़ियां

  •  जांच में निकला बेबी नोट, चूर-चूर हुए फ्री की रकम लूटने के सपने

भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बरमुंडा फ्लाईओवर ब्रिज से लेकर सत्संग बिहार तक मंगलवार को दोपहर एक बजे हवा में उड़ते रुपये को पकड़ने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हाईवे पर चल रहे छोटे-बड़े वाहनों के साथ-साथ महंगी गाड़ियों के भी ब्रेक लग गये थे। बताया गया है कि हवा में बीस, पचास, एक सौ, दो सौ, दो हजार के नोट उड़ रहे थे। इसे देखकर सड़क पर चलने वाले लोग अपनी गाड़ियों को रोकर फ्री की रकम को लूटने में जुट गये। नेशनल हाईवे पर वाहनों की तेज रफ्तार के अचानक थमने से छोटे-मोटे हादसे भी हुए, लेकिन लोग सड़क से नोट उठाने में लगे रहे। लोगों ने रुपयों को पकड़ने के पाया कि वे नोट बेबी नोट हैं। इन सभी नोटों पर भारतीय शंकर बैंक, फुल ऑफ फन, टू थाउजेंड नंबर, मैं धारका का अदा करने का बचन देता हूं, मैं हूं करोड़पति आदि छपे थे।
फिल्मों में होता है ऐसे नोटों का प्रयोग
बताया जाता है कि ऐसे नोटों का प्रयोग फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग में किया जाता है, लेकिन यह माना जा रहा है कि इस तरह के मनोरंजन के लिए रंगीन नोट छापने और सैकड़ों की संख्या में सड़कों पर फेंकने का कोई और मकसद भी हो सकता है।
बारिश में क्षतिग्रस्त हो गये थे नोट
बताया जाता है कि जैसे ही हवा में उड़ रहे नोट के समय अचानक बारिश हो गयी, जिससे सड़क पर गिरने वाले सभी नोट पानी में भींग कर नष्ट हो गये। इस घटनाक्रम को लेकर राजधानी में चर्चा का माहौल गरम है और लोगों ने इसकी जांच की मांग की है कि हाईवे पर ये नोट किस उद्देश्य से उड़ाये गये थे।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *