Home / Odisha / धूमधाम से हुई भगवान विश्वकर्मा की पूजा

धूमधाम से हुई भगवान विश्वकर्मा की पूजा

  •  राज्यपाल, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने दी शुभकामनाएं

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे प्रदेश में भगवान विश्वकर्मा की पूजा बड़े ही उत्साह के साथ की गयी। औद्योगिक क्षेत्रों के साथ-साथ विभिन्न कार्यालयों में भी भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमाएं स्थापित कर लोगों ने पूजा-अर्चना की। लभगभग दो साल के बाद इस साल सार्वजनिक तौर पर भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की जा रही है। कोरोना महामारी के कारण दो साल तक किसी भी सार्वजनिक पूजा की अनुमति नहीं थी, लेकिन कोरोना संक्रमण में आयी गिरावट के बाद सार्वजनिक पूजा की अनुमति मिली है।
मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर राज्य की जनता को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पवित्र विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर सभी को मेरी ओर से हार्दिक शुभेच्छा व शुभकामनाएं। प्रभु विश्वकर्मा की कृपा से नया सृजन प्रत्येक जीवन को आलोकित करे। देवशिल्पी के पास सभी की सुख, शांति व समृद्धि की कामना करता हूं।
विश्वकर्मा पुजा पर केन्द्रीय शिक्षा व कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द् प्रधान ने दी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वास्तुशास्त्र के आदि प्रवर्तक देव शिल्पी, सृजन एवं शिल्पकला के प्रतीक भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। इस पावन अवसर पर अपने परिश्रम और सृजनात्मक कौशल से आधुनिक व आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अमूल्य योगदान देने वाले सभी कामगारों को कोटिशः नमन।
पवित्र विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर राज्यपाल प्रो गणेशीलाल ने सभी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कामना की है कि विश्व निर्माता के आशीर्वाद सभी के जीवन में सुख व समृद्धि लाएं।

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *