Home / Odisha / बाबा रामदेव रुणीचे वाले का जम्मा जागरण पांच सितंबर को

बाबा रामदेव रुणीचे वाले का जम्मा जागरण पांच सितंबर को

  • समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल

  • सुबह 5 बजे भुवनेश्वर से बाबा के मंदिर तक निकाली जायेगी पदयात्रा

  • सैकड़ों की संख्या में भाग लेंगे बाबा के भक्त, आरती 9 बजे से होगी

भुवनेश्वर। बाबा रामदेव रुणीचे वाले का जम्मा जागरण सोमवार को होगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल। सोमवार की सुबह 5 बजे भुवनेश्वर से बाबा के मंदिर तक पदयात्रा निकाली जायेगी। इसमें सैकड़ों की संख्या में बाबा के भक्त भाग लेंगे तथा आरती नौ बजे से होगी।

बाबा रामदेव रुणीचे वाला मंदिर के पधाधिकारी ने महामहिम राज्यपाल प्रो गणेशीलाल से राजभवन में भेंट करके उनको बाबा रामदेव मंदिर में सोमवार 5 सितम्बर शाम को होने वाले विशाल जम्मा जागरण में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आने का न्योता दिया। इसे राज्यपाल प्रो गणेशीलाल ने सहर्ष स्वीकार किया और कहा कि मंदिर आकार मैं बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करूंगा। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष लक्ष्मण महिपाल ने बाबा के भक्तों से निवेदन किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग बाबा के दरबार में अपनी हाजिरी लगाए और बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करें।

विशाल जम्मा जागरण एवं अन्य कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मंदिर ट्रस्ट के सचिव लालचंद मोहता ने कहा कि राजस्थान जोधपुर से बाबा के अनन्य भक्त सुप्रसिद्ध भजन गायक छोटू सिंह रावणा अपनी प्रस्तुति देने आ रहे हैं। बाबा की पदयात्रा सुबह 5 बजे श्री मार्बल रसूलगढ़ भुवनेश्वर एवं दोलमुंडई चौक कटक से निकलेगी। पटामुंडई से पदयात्रा में आए बाबा के भक्त कटक वाले भक्तों के साथ मिलकर बाबा के दरबार में अपनी हाजिरी लगाएंगे। बाबा की पदयात्रा में सैंकड़ों भक्त भाग लेंगे।

बाबा की बड़ी आरती मंदिर में सुबह 9 बजे होगी, जिसकी सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सुबह की आरती में 1500 बाबा के भक्त बाबा का आशीर्वाद लेंगे, जिसकी जानकारी बाबा के अनन्य भक्त एवं मंदिर के कोषाध्यक्ष शुभकरण भूरा ने दी। शाम को बाबा का विशाल जम्मा जागरण की तैयारी के बारे में कार्यक्रम संयोजक नवरतन बोथरा ने बताया कि पंडाल एवं मंदिर को अद्भुत तरीके से सजाया जा रहा है। इस बार 4000 से भी ज्यादा बाबा के भक्त जागरण में उपस्थित रहकर बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। बाबा रामदेव भक्त मंडल कटक के सभी सदस्य पूरे जोश से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है। विशाल जम्मा जागरण को लेकर भक्तों में उत्साह है।

राज्यपाल प्रो गणेशीलाल शाम करीब 5.45 बजे तक मंदिर में पधार जायेगे। ऐसी जानकारी लक्ष्मण महिपाल ने दी। मंदिर के सभी ट्रस्टी एवं सदस्यों के अलावा विशेष सहयोगी सभी से निवेदन किया गया है कि महामहिम राज्यपाल के आने से पहले मंदिर परिसर में उपस्थित रहें।

Share this news

About admin

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *