Home / Odisha / निम्न दबाव के कारण नयागढ़ में भारी बारिश

निम्न दबाव के कारण नयागढ़ में भारी बारिश

  •  सात जगहों पर 115.6 से लेकर 202 मिमी तथा 36 जगहों पर 64.5 से 115.5 मिमी तक तक हुई बारिश

  •  निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा में भारी बारिश हुई है। इससे निचले इलाकों में जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक बारिश नयागढ़ जिले में हुई है। आईएमडी के अनुसार, नयागढ़ जिले के बरमूल में सबसे अधिक 229.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद रायगड़ा जिले के पद्मपुर में 180.3 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा में सात जगहों पर 115.6 से लेकर 202 मिमी तथा 36 जगहों पर 64.5 से 115.5 मिमी तक तक बारिश हुई है। आसमान में आज भी बादल छाये हुए थे। मौसम विभाग ने कल भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। साथ प्रशासन को भी तैयार रहने को कहा था।
कलाहांडी और रायगड़ा के लिए लाल चेतावनी जारी
मौसम विभाग ने कलाहांडी और रायगड़ा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 7 से 20 सेमी बारिश होने की संभावना जतायी है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर 20 सेमी से अधिक बारिश होने की संभावना जतायी है। भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने इन दो जिलों के लिए लाल चेतावनी जारी की है।
भुवनेश्वर और कटक में बारिश जलजमाव
राजधानी भुवनेश्वर और कटक में बीते 24 घंटे के दौरान भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी जमा होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कहीं-कहीं सड़कों पर पानी भरने के कारण चालकों को वाहन चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने पार्टी छोड़ी

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तथा सत्यवादी के पूर्व विधायक रमारंजन बलियार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *