Home / Odisha / ओडिशा में क्या पैदल चलना भी नहीं सुरक्षित?

ओडिशा में क्या पैदल चलना भी नहीं सुरक्षित?

  •  ओडिशा में साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं में मरे लोगों में 11.84 प्रतिशत पदयात्री शामिल

  •  सड़क दुर्घटनाओं से कुल मौत में 49.81% मोटरसाइकिल चालक

भुवनेश्वर. अगर सड़क चल रहे हैं, तो थोड़ा सावधान हो जाइए. सवाल उठने लगा है कि क्या ओडिशा की सड़क अब पदयात्रियों के लिए सुरक्षित नहीं रही है?
जी हां! यह सवाल राज्य के वाणिज्य और परिवहन मंत्री के गुरुवार को विधानसभा में दिये गये बयान के बाद उठाना लाजमी है. राज्य विधानसभा में वाणिज्य और परिवहन मंत्री तुकुनी साहू ने गोपालपुर के विधायक प्रदीप कुमार पाणिग्राही के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ओडिशा में साल 2021 के दौरान सड़क दुर्घटनाओं के कारण हुई मौत में 49.81 प्रतिशत मोटरसाइकिल सवार शामिल हैं. इसी तरह से राज्य में सड़क दुर्घटनाओं के कारण 11.84 प्रतिशत लोगों की मौत पैदल चलने वालों की होती है. इसके बाद 10.52 प्रतिशत कार उपयोगकर्ताओं, 8.48 प्रतिशत ट्रक चालकों, 3.50 प्रतिशत साइकिल चालकों और 2.49 प्रतिशत बस उपयोगकर्ताओं की मौत होती है. साहू ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की दुर्घटना वर्ष पुस्तक-2019 का हवाला देते हुए कि 18-45 आयु वर्ग के लोग सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में सबसे अधिक शामिल हैं.
डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि भारत में सालाना सड़क दुर्घटना में करीब 1.5 लाख और ओडिशा में करीब 5,000 लोगों की मौत होती है.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *