Home / Odisha / विधानसभा में उठा ओडिशा की सीमा की सुरक्षा का मुद्दा

विधानसभा में उठा ओडिशा की सीमा की सुरक्षा का मुद्दा

  •  कोटिया की वर्तमान स्थिति को लेकर भाजपा विधायक विष्णु सेठी ने उठाया सवाल

भुवनेश्वर. ओडिशा की सीमा पर स्थित गांवों पर धीरे-धीरे आंध्र प्रदेश द्वारा कब्जा किये जाने तथा ओडिशा सरकार के पास इस तरह के सूचनाएं न होने की बात कहने का मुद्दा शुक्रवार को विधानसभा में उठा. विपक्ष के उप नेता विष्णु सेठी ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा.
शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की सीमा सुरक्षित नहीं है. भाषा, साहित्य व संस्कृति सुरक्षित नहीं है. आंध्र प्रदेश सरकार सीमांतवर्ती गांवों को विभिन्न योजनाओं द्वारा प्रलोभित कर रही है. सौ से अधिक गांव इससे प्रभावित हैं, लेकिन राज्य सरकार के पास इस संबध में किसी प्रकार की खबर नहीं है. जब भी सरकार से पूछा जा रहा है, तब सरकार की ओर से उत्तर आ रहा है कि हमारे पास खबर नहीं है. हम जानकारी ले रहे हैं. यदि राज्य सरकार के पास खबर नहीं रहेगी, तो किसके पास खबर होगी. उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री उस इलाके का दौरा क्यों नहीं कर रही हैं.
उन्होंने कहा कि यह बातें वह विपक्ष के नाते नहीं कह रहे हैं. सत्तारुढ़ पार्टी के विधायक सौम्य रंजन पटनायक व स्थानीय विधायक पीतम पाढ़ी ने भी इस बात को लेकर असंतोष व्यक्त कर चुके हैं. उन्होंने सवाल किया कि क्या सत्ता रुढ़ पार्टी के विधायक क्या झूठ बोल रहे हैं.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *