Home / Odisha / कोरोना को लेकर भुवनेश्वर में नई गाइडलाइन जारी

कोरोना को लेकर भुवनेश्वर में नई गाइडलाइन जारी

  •  मॉस्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाये रखना हुआ अनिवार्य

  •  शॉपिंग मॉल और कार्यालयों में कोविद नियमों का पालन करना होगा सुनिश्चित

भुवनेश्वर. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर भुवनेश्वर नगर निगम ने एक जाता निर्देश जारी करते हुए लोगों के लिए मॉस्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही सामाजिक दूर बनाये रखने का निर्देश भी जारी किया गया है.
राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राजधानी हॉट केक बनने की ओर अग्रसर है. राजधानी भुवनेश्वर में एक जुलाई 70 नये कोरोना पाजिटिव मामले पाये गये थे. भुवनेश्वर नगर निगम क्षेत्र में कुल पाजिटिव संख्या बढ़कर 157381 हो चुकी है. इनमें से 155800 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 1193 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राजधानी में अभी भी कोरोना के 307 मामले सक्रिय हैं, जबकि राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1035 है.
हालात को देखते हुए हालही में भुवनेश्वर नगर निगम ने अपने अधिकार क्षेत्र के लिए सलाह के तौर पर ताजा दिशानिर्देश जारी किया है. बीएमसी ने सभी लोगों से घर से बाहर निकलते समय सही तरीके से मास्क पहनने के लिए कहा है. इसके साथ ही एक-दूसरे के बीच दो मीटर की सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील की है. सभी मॉल, दुकान और स्टोर्स मालिकों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करना होगा. लोगों से हाथों को स्वच्छ रखने तथा सेनिटाइज करते रहने की सलाह दी गयी है. सार्वजनिक जगहों पर थूकना प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके साथ ही सरकारी और गैरसकारी कार्यालयों के सीईओ, प्रबंधक और प्रमुखों को कार्यालय परिसर में कर्मचारियों के बीच कोविद नियमों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है. साथ ही कहा गया है कि यदि नियमों की अवहेलना पायी गयी, तो ओडिशा कोविद-19 अधिनियम और संशोधन के तहत कार्यवाही की जायेगी.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *