Home / Odisha / नुपूर शर्मा के बयान को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा

नुपूर शर्मा के बयान को लेकर ओडिशा विधानसभा में हंगामा

  •  कांग्रेस व भाजपा के विधायक आमने-सामने

  •  विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को बार-बार किया स्थगित

भुवनेश्वर. विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल का कार्यक्रम सुचारु रूप से चला, लेकिन शून्यकाल में नुपूर शर्मा के बयान व इसे लेकर सुप्रीमकोर्ट की टिप्पणी को लेकर हंगामा देखा गया. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा विधायक आमने-सामने दिखे. इस कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को दो बार स्थगित किया. इसके बाद भी स्थिति सामान्य न होने के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को 12.56 से दोपहर 4 बजे तक स्थगित कर दिया. शून्यकाल में कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्र ने इस बात को उठाया. उन्होंने भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा का बयान व इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का मुद्दा उठाकर केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास किया.
भाजपा विधायक दल के उपनेता विष्णु सेठी ने इसका विरोध किया और कहा कि पार्टी ने नुपूर को निलंबित किया है तथा नुपूर ने इस मामले में माफी भी मांग ली है. राजस्थान के कांग्रेस सरकार के शासन में एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या करने की बात उठाकर कांग्रेस को घेरा.
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जो इस सदन के सदस्य नहीं हैं, उनके बारे में यहां अधिक चर्चा नहीं की जानी चाहिए. लेकिन इस मुद्दे को लेकर हंगामा जारी रहा. विधानसभा अध्यक्ष ने दो बार 10-10 मिनट के लिए स्थगित किया. लेकिन इसके बाद भी स्थिति में सुधार न आने के कारण सदन को दोपहर चार बजे तक स्थगित कर दिया.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *