Home / Odisha / पुरी गुंडिचा मंदिर की रसोई में 20 चूल्हे टूटे

पुरी गुंडिचा मंदिर की रसोई में 20 चूल्हे टूटे

  •  आपसी कलह कारण होने की संभावना, जांच शुरू

पुरी. कड़ी सुरक्षा के बावजूद कुछ अज्ञात बदमाशों ने पुरी गुंडिचा मंदिर की रसोईघर के अंदर 20 से अधिक मिट्टी के चूल्हे को तोड़ दिया है. मामला शनिवार को सामने आया है. आशंका जताई जा रही है कि शुक्रवार की देर रात मंदिर में घुसकर कुछ बदमाशों ने जानबूझ कर रसोई के चूल्हे तोड़ दिये. आपसी कलह होने की आशंका जतायी जा रही है.
बताया जाता है कि महाप्रसाद के लिए यहां ये चूल्हे तैयार किये गये थे. सुअर महासुअर नियोग के अध्यक्ष नारायण महासुआर ने कहा कि हाल ही में बनाये गये लगभग 20-30 ओवन कल रात क्षतिग्रस्त हो गये हैं. हम नहीं जानते कि तोड़फोड़ में कौन शामिल है. हमने मामले से अधिकारियों को अवगत करा दिया है. इस बीच पुरी के उपजिलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. हालांकि इन चूल्हों की मरम्मत की जा रही है.
सूत्रों ने बताया कि गुंडिचा मंदिर के अंदर करीब 752 मिट्टी के चूल्हे हैं, जिसमें से 20 भट्टियां तोड़ दी गई हैं और ये सभी सात महासुआर के हैं.
एक वरिष्ठ महासुआर, जिसका चूल्हा क्षतिग्रस्त हो गया है, ने कहा कि हमने लगभग पांच दिन पहले चूल्हे बनाये थे. मुझे लगता है कि यह हमारे बीच से किसी का काम है. चूल्हों को हाथों से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है. पिछली बार लोहे की छड़ या लकड़ी के टुकड़े से खोदा गया था.
श्री जगन्नाथ मंदिर में भी हो चुकी है घटना
इस साल अप्रैल में पुरी श्री जगन्नाथ मंदिर के अंदर कई मिट्टी के चूल्हों को भी बदमाशों ने तोड़ दिया था. इस घटना से मंदिर के रसोइयों में नाराजगी थी. बाद में घटना के सिलसिले में खुर्दा जिले के बेगुनिया इलाके के निवासी को गिरफ्तार कर लिया गया. बेगुनिया इलाके के आरोपी जे महापात्रा ने दावा किया था कि वह किसी बात को लेकर असहज महसूस कर रहा था और उसने मंदिर की रसोई के चूल्हे में तोड़फोड़ की थी.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *