Home / Odisha / भुवनेश्वर में कोरोना की चौथी लहर शुरू ?

भुवनेश्वर में कोरोना की चौथी लहर शुरू ?

  •  राज्य के कुल 50 फीसदी सक्रिय मामले राजधानी में

  •  ओडिशा में खुर्दा जिला बन रहा है हॉटस्पॉट

  •  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर निगम आयुक्त, जिलाधिकारी और सीडीएमओ किये गये सतर्क

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर
राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ बढ़ते सक्रिय मामले राजधानी भुवनेश्वर में खतरे की घंटी बजाने लगे हैं. कोरोना संक्रमण के मामले में खुर्दा जिला राज्य में हॉटस्पॉट बना हुआ है, जबकि ओडिशा में कुल 50 फीसदी सक्रिय मामले राजधानी भुवनेश्वर में हैं. राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर निगम आयुक्त, जिलाधिकारियों और सीडीएमओ सतर्क कर दिया गया है.
राज्य सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कुल 456 सक्रिय मामले हैं. 26 जून को भुवनेश्वर नगर निगम की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार राजधानी में ही कुल 244 सक्रिय मामले हैं.
बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में जहां कुल 69 नये पाजिटिव मामले पाये गये हैं, वहीं खुर्दा जिले में अकेले 26 मामले दर्ज किये गये हैं.
राज्यभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक विजय महापात्र ने सोमवार को बीमारी को फैलने से रोकने के उपायों के तहत नये दिशानिर्देश जारी किया. इसमें पुरी में रथयात्रा को लेकर नये निर्देश जारी किये गये हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी और परीक्षण शुरू कर दिया है. जन स्वास्थ्य निदेशालय ने एहतियाती उपायों को बढ़ाने के लिए नगर निगम आयुक्तों, जिलाधिकारियों और सीडीएमओ सहित सभी स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया है.

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *