Home / Odisha / ओड़िया फिल्म के प्रख्यात अभिनेता रायमोहन परिडा ने की आत्महत्या

ओड़िया फिल्म के प्रख्यात अभिनेता रायमोहन परिडा ने की आत्महत्या

  • भुवनेश्वर स्थित घर में फंदे पर लटका मिला शव

  • 100 से अधिक फिल्मों में काम किया था काम

  • ओड़िया फिल्मों के थे सबसे बड़े खलनायक

भुवनेश्वर. ओड़िया फिल्म के प्रख्यात अभिनेता एवं थियेटर कलाकार रायमोहन परिडा ने आत्महत्या कर ली है. उनका शव राजधानी भुवनेश्वर के प्राची विहार इलाके में स्थित उनके घर में शुक्रवार को फंदे से लटका हुआ पाया गया है. वह 58 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. पुलिस ने बताया कि परिडा के परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार सुबह उनके कमरे में उनका शव फंदे से लटका हुआ पाया.

परिडा केंदुझर जिले के रहने वाले थे और उन्होंने 100 से अधिक ओड़िया और 15 बांग्ला फिल्मों में काम किया. वह रंगमंच के भी एक लोकप्रिय कलाकार थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है. उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. परिडा के पड़ोसियों ने बताया कि उनकी इस अभिनेता से गुरुवार को मुलाकात हुई थी. इस दौरान वह बिल्कुल ठीकठाक नजर आ रहे थे. पड़ोसियों के मुताबिक लोगों से उनका व्यवहार काफी अच्छा था.

कई फिल्मों में निभाई दमदार भूमिका

परिडा ऑलीवुड में अपने दमदार निगेटिव किरदारों के लिए जाने जाते थे. साल 2015 में कैंसर से जान गंवाने वाले हेरा पटनायक के बाद वह ओड़िया फिल्मों के सबसे बड़े खलनायक माने जाते थे. एक अन्य अभिनेता श्रीतम दास ने कहा कि इस बात पर यकीन करना मुश्किल है कि जीरो से हीरो तक का सफर तय करने वाले परिडा आत्महत्या कर देंगे. रायमोहन परिडा को उनकी फिल्मों सिंहबाहिनी (1998), सुना भाउजा (1994) और मेंटल (2014) में दमदार अदाकारी के लिए जाना जाता है. केंदुझर जिले के रहने वाले परिडा ने कई अन्य सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया. इसमें राम लक्ष्मण, आसिबू केबे साजी मो रानी, नाग पंचमी, उदानदी सीता, तू थिले मो दारा जैसी फिल्मों में भी अपने अभिनव का जलवा बिखेरा था.

मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने शोक जताया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने परिडा के असामयिक निधन पर दुःख व्यक्त किया है. पटनायक ने ट्विटर पर कहा कि नाटकों से लेकर नाट्य और सिनेमा व कला के विभिन्न क्षेत्रों में उनकी अनुपस्थिति हमेशा महसूस की जायेगी. उन्हें अभिनय में उनकी पूर्णता के लिए याद किया जायेगा. उनकी महान आत्मा की मुक्ति के लिए प्रार्थना करता हूं और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

हरिचंदन ने ट्वीट किया कि ओड़िया फिल्म उद्योग के जाने-माने अभिनेता रायमोहन परिडा के आकस्मिक निधन की खबर पाकर मैं स्तब्ध हूं. ओडिशा के लोगों के बीच अभिनय में उनकी पूर्णता के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा. उनका निधन ओड़िया फिल्म जगत के लिए एक बड़े आघात के समान है. मैं उनकी महान आत्मा की मुक्ति के लिए प्रार्थना करता हूं और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा है कि मैं ओडिशा के लोकप्रिय कलाकार और वरिष्ठ सिने अभिनेता रायमोहन परिदा के निधन से दुखी और स्तब्ध हूं. वह लंबे समय तक उड़िया सिनेमा और जात्रा में अपने दुर्लभ और उत्तम अभिनय के लिए हर घर में जाने जाते थे.

फिल्म जगत में पांच दिन में दूसरी आत्महत्या

इससे पहले 19 जून की रात को ओड़िया टीवी धारावाहिक अभिनेत्री रश्मिरेखा ओझा ने आत्महत्या कर ली थी. उनका शव भी उनके किराये के घर से बरामद हुआ था. मौके से एक मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और एक हस्तलिखित नोट भी बरामद हुआ. कई दृष्टिकोण से पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *