Home / Odisha / संबलपुर में 10 माह के बच्चे को एक्सपायरी टीका लगाया, हालत गंभीर

संबलपुर में 10 माह के बच्चे को एक्सपायरी टीका लगाया, हालत गंभीर

संबलपुर. संबलपुर जिले के कुचिंडा के गौंटिया अस्पताल में 10 माह के बच्चे को एक्सपायरी टीका लगाने का मामला प्रकाश में आया है. उसकी हालत गंभीर बतायी गयी है.

जानकारी के मुताबिक, देवगढ़ के बरकोट निवासी राजेश कुमार साहू और उनकी पत्नी ने अपनी नवजात बेटी का टीकाकरण कराने के लिए अस्पताल गये थे. शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी चिकित्सक ने एक एक्सपायर्ड टीका लगाया और आरोप है कि मरीज से 2100 रुपये लिये.

जब राजेश ने पूछा कि उनकी बेटी को किस टीके का टीका लगाया गया है, तो डॉक्टर ने उस हिस्से को फाड़कर एक टीका कवर दिया, जिस पर एक्सपायरी डेट लिखी हुई थी. डॉक्टर की कार्रवाई पर संदेह होने पर, साहू अंदर गये और कूड़ेदान के अंदर कवर का फटा हुआ टुकड़ा मिला. यह पाया कि टीका पांच साल पहले समाप्त हो गया था और डॉक्टर ने उन्हें टीका की वास्तविक लागत का पांच गुना चार्ज किया था.

राजेश ने कहा कि डॉक्टरों को भगवान के रूप में देखा जाता है, लेकिन किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि गौटिया अस्पताल के डॉक्टर इस स्तर तक गिर जायेगा. वह लंबे समय से ऐसा ही कर रहा होगा. बाद में दंपती ने डॉक्टर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. कुचिंडा एसडीपीओ राज किशोर मिश्र ने कहा कि डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने बच्चे को जांच के लिए कुचिंडा अस्पताल भेजा. बच्ची की हालत स्थिर बतायी गयी है, लेकिन वह 24 घंटे निगरानी में था.

Share this news

About desk

Check Also

BHAJANLAL SHARMA

ओडिशा के 6 हजार 412 गांवों तक सड़कें नहीं – भजनलाल शर्मा

कहा-नवीन पटनायक ने ओडिशा को 50 साल पीछे धकेला भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *